लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े नृशंस हत्या, गोली मारने के बाद गला रेता

0
81

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बदमाश एक के बाद एक वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। शुक्रवार को हिंदू समाज पार्टी के के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की उनके कार्यालय में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि दो हमलावर हाथ में मिठाई के डिब्बा लेकर कार्यालय में घुसे। उनमें से एक भगवा रंग के कपड़े पहने था। बातचीत के बाद अचानक मिठाई के डिब्बे में छिपाकर लाए असलहा और चाकू से हमला बोल दिया। वारदात को अंजाम देकर भाग निकले। गोली की आवाज से अफरा-तफरी मच गई। घटना में गंभीर रूप से जख्मी कमलेश तिवारी को आननफानन में ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उधर, पुलिस हमलावारों की तलाश में लगी है। 

बता दें, हिंदू महासभा के अध्यक्ष रहे कमलेश तिवारी को पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इसके बाद 2017 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने हिंदू समाज पार्टी का गठन किया था।

ये है पूरा मामला

मामला नाका थानाक्षेत्र का है। यहां खुर्शीद बाग कॉलोनी स्थित हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी के घर पर ही बने कार्यालय में उनकी हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक, दो बदमाश हाथ में मिठाई का डिब्बा लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी से मिलने उनके घर में बने कार्यालय पहुंचे। बातचीत कर साथ में चाय पी, उसके बाद मिठाई के डिब्बे में छिपाकर लाए असलहा व चाकू निकाल लिया। सबसे पहले हमलावरों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को गोली मारी उसके बाद ताबड़तोड़ चाकू से 15 से ज्यादा गले पर वार किए। गले पर गोली और चाकू के निशान मिले हैं। लहूलुहान हालत में राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

नौकर ने बताया- गनर तो ड्यूटी पर आया ही नहीं

वहीं, घटना के चश्मदीद सौराष्ट्र सिंह (कार्यालय नौकर) ने बताया कि बीती रात से गनर ड्यूटी पर आया ही नहीं। कार्यालय के बाहर एक सिपाही ड्यूटी पर तैनात था, लेकिन सो रहा था। उसने उन दोनों बदमाशों को अंदर भेजते समय ठीक से जांच ही नहीं की। 

आपसी रंजिश की बात आई सामने, आरोपितों पर रासुका 

सुराग की तलाश व मामले की छानबीन करने मौके पर फोरेंसिक टीम और एसएसपी पहुंचे है। एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, प्रतीत हो रहा है कि आपसी रंजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है। मामले की छानबीन में 10 टीमें लगाई गई हैं। मौके पर एक पिस्टल बरामद हुई है, उसकी जांच की जा रही है। इलाके के आसपास लगे सभी सीसी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। उधर, मामले में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आरोपितों पर रासुका लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

पति का हाल देख पत्नी बेसुध 

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की पत्नी किरन तिवारी बेसुध हो गई। लोगों ने उन्हें संभाला। 

इलाके में तनाव, प्रदर्शन में उतरे लोग 

उधर, दिनदहाड़े हमले से लोगों के बीच आक्रोश बना हुआ है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के चाहने वाले हत्या के विरोध में हमलावरों पर कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। तनाव के कारण इलाके की दुकानें बंद कराई गई है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here