महाराष्ट्र में आज राज्यपाल से मिलने जाएंगे बीजेपी नेता

0
47

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर अब तक तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। भाजपा और शिवसेना के बीच खींचतान काफी लंबी खिंच चुकी है। शिवसेना के तेवर लगातार कड़े बने हुए हैं। इस बीच भाजपा भी किसी भी मुद्दे पर झुकने के मूड में नजर नहीं आ रही है। एनसीपी द्वारा सरकार बनाने में दिलचस्पी ना दिखाते हुए विपक्ष में बैठने का निर्णय लेने के बाद सूबे का सियासी संकट और गहरा गया है। अब सिर्फ भाजपा और शिवसेना गठबंधन के जरिये ही नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो सकता है। लेकिन दोनों ही दलों में से अब तक किसी भी तरह के समझौते के संकेत नहीं मिले हैं। विधानसभा चुनाव पूर्व हुए गठबंधन के फॉर्मूले को लेकर जहां शिवसेना अड़ी हुई है। वहीं भाजपा इसे मानने को तैयार नहीं है। जानें महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन से जुड़े ताजा अपडेट्स

– शिवसेना विधायकों के साथ उद्धव ठाकरे फिलहाल मातो श्री में बैठक कर रहे हैं। इसमें पार्टी के अगले कदम को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है।

 महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच आज दोपहर को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने भाजपा नेता पहुंचेंगे। हालांकि इस दौरान भाजपा सरकार बनाने का प्रस्ताव रखेगी या नहीं इसे लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं हुई है।

बता दें कि 24 अक्टूबर को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है। भाजपा को जहां 105 सीटें वहीं शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। ऐसे में राज्य में सरकार आसानी से बनाई जा सकती है। लेकिन दोनों ही दलों के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर खींचतान मची हुई है। शिवसेना राज्य में अपना सीएम होने की बात पर अड़ी हुई है। वह चुनाव पूर्व हुए समझौते का हवाला देती आ रही है। वहीं भाजपा इसे मानने को तैयार नहीं हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here