पेट्रोल – डीजल के दाम में लगातार गिरावट 10 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल

0
62

नई दिल्ली। शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आम जनता को राहत मिली है। बुधवार की स्थिरता के बाद आज लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। वहीं, डीजल की कीमत में 14 पैसे और 15 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम कम होने के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी कटौती देखने को मिल रही है।

पेट्रोल की कीमत में हुई कटौती

आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती रही है। इस कटौती के बाद देश की राजधानी में पेट्रोल के दाम 73.32 रुपए प्रति लीटर के भाव पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा मुंबई, कोलकाता में पेट्रोल के दाम क्रमश: 78.93, 75.97 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद चेन्नईवासियों को एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए 76.14 चुकाने होंगे। शुक्रवार को भी पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी।

डीजल की कीमतों में भी मिली राहत

शनिवार को भी डीजल की कीमतों में भी आम जनता को राहत मिली है। आज देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है। इस कटौती के बाद इन शहरों में डीजल के दाम 66.46 और 68.82 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और चेन्नई में डीजल के भाव में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है, जिसके बाद यहां डीजल के भाव 69.81 और 70.35 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here