क्या खुल पाएगा शाहीन बाग का रास्ता? आज फिर प्रदर्शनकारियों से फिर मिलेंगे वार्ताकार

0
107

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के बाद सुप्रीम कोर्ट के वार्ताकार आपस में एक बैठक करने जा रहे हैं। आज इस बैठक में वह कोर्ट की भविष्य की कार्रवाई को लेकर चर्चा करेंगे। वार्ताकारों का कहना है कि अब तक प्रदर्शनकारियों ने यह महसूस किया है कि किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। प्रक्रिया के पहले चरण में वह जो महसूस करते हैं उसे सुनने जा रहे हैं और फिर मामले को ठंडा करने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी।

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से बीते गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के वार्ताकारों ने बातचीत की थी और यह बातचीत दो घंटे तक चली थी। गुरुवार को भी दोपहर 2.30 बजे वार्ताकार प्रदर्शनकारियों से मुलाकात करने वाले हैं। वार्ताकार अपील करके ही मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं और इसी योजना के तहत वह काम कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के वार्ताकार में सीनियर वकील संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) वजाहत हबीबुल्ला शामिल हैं। गुरुवार को संजय हेगड़े और वजाहत प्रदर्शनकारियों को समझाने की व्यक्तिगत क्षमता के साथ मुलाकात करने वाले हैं। वजाहत सिर्फ भीड़ के बीच हस्तक्षेप करने का काम करेंगे जबकि संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन वार्ताकारों के रूप में मौजूद होंगे।

गौरतलब है कि बीते बुधवार को जब वार्ताकारों ने प्रदर्शनकारियों से शाहीन बाग में पूछा कि वह सड़क खाली करने के बदले क्या चाहते हैं तो प्रदर्शनकारियों का कहना था कि वह संधोधित नागरिकता कानून को वापस लिए जाने से कम किसी भी बात पर तैयार नहीं होंगे। इसके अलावा उन्होंने मीडिया के सामने बातचीत करने की मांग भी रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here