डांडिया के बाद नेचुरल तरीके से हटाएं मेकअप, इन 8 चीज़ों के साथ

0
50

डांडिया नाइट के लिए मेकअप करने के बाद उसे रिमूव करने की प्रॉब्लम आती है। आप भी इस प्रॉब्लम को फेस करती हैं, तो जानें कुछ ऐसी होम रेमेडीज, जो नेचुरल वे में आसानी से आपके मेकअप को रिमूव कर सकती हैं।

जैतून का तेल

एक कॉटन बॉल में जैतून का तेल लें और इसकी हेल्प से फाउंडेशन और लिपस्टिक को रिमूव करें। ऐसे जैतून का तेल यूज करने से आपकी स्किन भी शाइन करेगी।

खीरे का रस

कच्चे खीरे को घिसकर उसका रस निकाल लें। चेहरे को पानी से गीला कर लें और एक कॉटन बॉल को खीरे के रस में भिगोकर मेकअप को रिमूव करें।

दही है सही

हथेली पर थोड़ा सा दही लें। फिर उसे उंगली से लेकर चेहरे पर लगा लें। उसे फेस पर मलने के बाद कॉटन बॉल्स से पोंछ लें। मेकअप रिमूव हो जाएगा।

कैस्टर ऑयल

कॉटन वूल को कॉस्टर ऑयल में डुबोए। इसे चेहरे पर अप्लाई करें। इससे आपका मेकअप तो रिमूव होगा ही साथ ही ग्लोइंग स्किन भई मिलेगी।

नारियल तेल

नारियल तेल, मेकअप हटाने के लिए सबसे बेस्ट होता है खासतौर से अगर आप ट्रैवलिंग कर रही हैं और बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स साथ कैरी नहीं करना चाहती, तो सिर्फ एक नारियल तेल का छोटा डिब्बा काफी है। कॉटन बॉल को नारियल तेल में डुबोएं और इससे अपना पूरा चेहरा साफ कर लें।

ऐलोवेरा

ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी आप मेकअप को रिमूव करने में कर सकती हैं। कॉटन बॉल में  ऐलोवेरा जेल लेकर इसे पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। आईलाइनर से लेकर मस्कारा, फाउंडेशन और ब्लश हर एक को इससे आसानी से हटाया जा सकता है।

शहद

शहद को बेकिंग सोडा में मिलाएं, जो बहुत ही अच्छा मेकअप रिमूवर है। कॉटन को इसमें भिगोकर पूरे चेहरे पर लगाएं।

गुलाब जल

गुलाब जल सिर्फ मेकअप ही रिमूव नहीं करता बल्कि खराब मूड को भी बदलने का काम करता है। इसके इस्तेमाल से स्किन साफ होती है और फ्रेश फील करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here