न्यूजीलैंड मस्जिद हमला: मृतकों की संख्या 50 हुई, मरने वालों में भारत के 5 व PAK के 4 नागरिक

0
184

नई दिल्ली/इस्लामाबाद/वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में जुमे की नमाज के दौरान दो मस्जिदों में हुए हमले में मारे गए 50 लोगों में पांच भारतीय भी शामिल हैं। भारतीय उच्चायोग ने रविवार को इस बात की पुष्टि की कि हमले में पांच भारतीयों की मौत हुई है। उच्चायोग ने ट्वीट किया कि अत्यंत दु:ख के साथ हम क्राइस्टचर्च में हुए भयावह आतंकवादी हमले में हमारे पांच नागरिकों की मौत की सूचना दे रहे हैं। मृतकों की पहचान महबूब खोखर, रमीज वोरा, आसिफ वोरा, अनसी अलीबावा तथा ओजैर कादिर के रूप में हुई है। उच्चायोग ने बाद में एक अन्य ट्वीट में सूचना दी कि न्यूजीलैंड के आव्रजन विभाग ने क्राइस्टचर्च में हमले की जद में आए लोगों के परिजनों के लिए वीजा संबंधी प्रक्रिया तेज करने के मकसद से एक वेबसाइट (https//www.immigration.govt.nz/about-us/media-centre/news-notifications/family-members-of-mosque-incident) शुरू की है।
PunjabKesari

मस्जिदों पर हुए हमलों में 4 पाक नागरिकों की भी मौत हो गई। हमले में बंगलादेश के 2 नागरिक भी मारे गए और 5 अन्य घायल हो गए।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि एक दक्षिणपंथी अतिवादी ब्रेंटन टैरेंट ने जुम्मे की नमाज के दौरान मस्जिदों पर हमला किया था। बुश ने बताया कि हमलों के समय पुलिस की घेरेबंदी के दौरान गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों का इस हमले से सीधा संबंध नहीं है। दोनों संदिग्धों में से एक महिला है। उसे रिहा कर दिया गया है और दूसरे संदिग्ध के वाहन में हथियार मिले थे इसलिए वह हिरासत में है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि मामले में गिरफ्तार एक अन्य व्यक्ति को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा, हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि वह भी गोलीबारी में शामिल नहीं था। बुश ने टैरेंट का जिक्र करते हुए कहा कि इस समय, हमले के संबंध में केवल एक व्यक्ति पर आरोप लगाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here