आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद पाकिस्तान ने ली श्रीलंकाई टीम की सुरक्षा की जिम्मेदारी

0
103

श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले आतंकी हमले की धमकी मिली है। ऐसे में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान सरकार को सुरक्षा व्यवस्था देखने के बारे में संपर्क किया है। 27 सितंबर से शुरू हो रहे श्रीलंका की टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि हम श्रीलंकाई खिलाड़ी को अपने यहां पूरी सुरक्षा देंगे, इसकी जिम्मेदारी हमारी है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया हैंडल से एक ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट में कहा गया है, “हमने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का बयान देखा है, लेकिन हमें श्रीलंका की टीम की सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की जानकारी और खुफिया रिपोर्ट नहीं मिली है। पीसीबी अभी भी इस बात पर अड़िग है कि हम श्रीलंकाई टीम को पूरी सुरक्षा देंगे। हम आगे भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ संबंध जारी रखना चाहेंगे।”

पीसीबी की ट्वीट उस समय आया है जब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को एक धमकी मिली है और बोर्ड ने पाकिस्तान सरकार से सुरक्ष की मांग की है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा है, “श्रीलंका क्रिकेट ने नियोजित पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले श्रीलंकाई की सरकार से पाकिस्तान में फिर से सुरक्षा के इंतजाम देखने पर फिर से विचार करने को कहा है।”   

बता दें कि श्रीलंका के दस खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से साफ इनकार कर दिया है, जिससे पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। यहां तक कि एक मंत्री ने भारत को भी इस द्विपक्षीय मामले में घसीटने की कोशिश की है, लेकिन श्रीलंका के खेल मंत्री ने लताड़ लगाते हुए पाकिस्तान को झूठा करार दिया है और कहा है कि खिलाड़ी साल 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर हुए हमले से सहमे हुए हैं, इसलिए वे पाकिस्तान नहीं जाना चाहते।    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here