तीन शादी करने वाले इमरान खान का इतना बड़ा है परिवार, दो बच्चे इस देश में रहते हैं

0
60

पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. इमरान खान आए दिन खबरों में बने रहते हैं. सबसे ज्यादा इमरान खान अपनी शादियों को लेकर चर्चा में रहे हैं. 5 अक्टूबर, 1952 को पंजाब के मियांवली में पैदा होने वाले इमरान खान ने अबतक तीन शादियां की है.

1995 में 42 साल की उम्र में इमरान खान ने जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की. जेमिमा ब्रिटिश नागरिक है और एक अरबपति की बेटी. जेमिमा फिल्म प्रोड्यूसर है. लेकिन इमरान खान की शादी ज्यादा दिन नहीं चली. उनकी ये शादी 1995 से 2004 तक चली. इसके बाद दोनों अलग-अलग हो गए.

लेकिन इमरान और जेमिमा के दो बच्चे हैं. सुलेमान इशा खान और कासिब खान. सुलेमान अभी 22 साल का है और कासिब खान 20 साल का. इमरान खान के दोनों बच्चे अपनी मां जेमिमा गोल्डस्मिथ के साथ रहते हैं.

प्लेबॉय का खिताब पाने वाले इमरान खान ने साल 2015 में ब्रिटिश-पाकिस्तानी जर्नलिस्ट रेहम खान के साथ एक बार फिर से निकाह की. इमरान खान उस वक्त 63 साल के थे जबकि रेहम खान 42 साल के. लेकिन इमरान खान की यह शादी भी नहीं चली. 10 महीनों में ही दोनों की राहें अलग-अलग हो गई.

बता दें कि रेहम खान की भी यह दूसरी शादी थी. उनकी पहली शादी 1993 में एक डॉक्टर से हुई थी. लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए. पहले पति से रेहम के तीन बच्चे हैं. साहिर रहमान, रिद्धा रहमान और इनाया रहमान. रेहम तलाक के बाद ब्रिटेन में अपने बच्चों के साथ रहती हैं.

65 साल की उम्र में इमरान खान फिर से एक बार अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बन गए. इमरान ने फरवरी 2018 को 40 साल की बुशरा मनेका से शादी की थी. बुशरा मनेका इमरान खान की गुरू थी. बुशरा की भी शादी पहले हो चुकी थी और उनके पांच बच्चे हैं.

बताया जाता है कि इमरान खान धार्मिक वजहों से उनके पास जाते थे. बुशरा हमेशा पर्दा में रहतीं थी. इमरान कहते हैं कि बिना देखें हुए उन्होंने बुशरा को शादी के लिए प्रपोज किया था. हाल ही में यह खबर आई थी कि इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा की छवि आईने में नहीं आती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here