पाकिस्तानी एयरफोर्स ने दिल्ली-काबुल स्पाइस जेट की फ्लाइट को घेरा, कहा- कम करें ऊंचाई

0
97

;बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक का जख्म पाकिस्तानी सेना और हुक्मरान अब तक नहीं भुला पाए हैं. इसका ताजा उदाहरण बीते महीने देखने को मिला. भारत और पाकिस्तान के दरम्यां तनाव की खबरों के बीच पड़ोसी मुल्क की एक और नापाक हरकत का खुलासा हुआ है. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तानी एयर फोर्स के लड़ाकू विमान F-16 ने दिल्ली से काबुल रहे स्पाइस जेट के प्लेन को हवा में घेरने की कोशिश की.

यह घटना बीते महीने सितंबर की बताई जा रही है. अगर किसी भी तरह की चूक होती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था. समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार जब स्पाइस जेट का प्लेन हवा में था तभी दो पाकिस्तानी विमानों ने उसे घेर लिया.

इतना ही नहीं स्पाइस जेट की कॉमर्शियल फ्लाइट के पायलट से कहा गया कि वह जहाज की ऊंचाई कम करे. वह यही पर नहीं रुके. उन्होंने पायलट से फ्लाइट की पूरी जानकारी मांगी. ANI की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह घटना 23 सितंबर की. फ्लाइट संख्या SG-21 120 यात्री सवार थे.

विमान की ऊंचाई कम करने को कहा- यात्री का दावा

समाचार एजेंसी ने दावा किया है कि विमान के एक यात्री ने नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि पाकिस्तानी विमान के पायलट ने संकेतों के जरिए स्पाइस जेट के पायलट को विमान की ऊंचाई कम करने की कहा था.

एएनआई के अनुसार एक अन्य यात्री ने बताया कि जब पाकिस्तानी विमान, स्पाइस जेट के प्लेन के आसृपास मंडरा रहे थे तब उनसे कहा गया कि वे खिड़कियां नीच कर लें और शांति बनाए रखें. इस पूरे घटनाक्रम पर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने भी टिप्पणी की.

रिपोर्ट के अनुसार DGCA ने कहा कि जब पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के पायलट्स की गलतफहमी दूर हुई तो वह इसे अफगान सीमा तक एस्कॉर्ट कर ले गए.

फ्लाइट के काबुल में सुरक्षित उतरने के बाद , वापसी की यात्रा में लगभग पांच घंटे की देरी हुई क्योंकि काबुल में पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारियों ने कागजी कार्रवाई पूरी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here