हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मांतरण मुद्दे पर पाक सरकार का नया ड्रामा, देखें वीडियो

0
101

पहले आतंकवाद व अब हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मांतरण मुद्दे पर घिरे पाकिस्तान का दोगला चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है। इस मामले में भी पाक की इमरान सरकार दांवपेच खेलने से बाज नहीं आ रही है। एक तरफ वह दुनिया को दिखाने के लिए जांच के आदेश देती है और दूसरी तरफ जबरदस्ती की शिकार हुई हिंदू बहनों पर गलत बयान देने का दबाव बना रही है।

PunjabKesari

सिंध प्रांत में 2 हिंदू लड़कियों के जबरन शादी कराने और धर्म परिवर्तन मामले में आज उस समय नया मोड़ आ गया जब उनको इस्लामाबाद कोर्ट में पेश करने लिए लाया गया । इस दौरान उनके साथ वकीलों की फौज थी जो मीडिया के सामने दोनों लड़कियों को उनके मुताबिक बयान देने के लिए दबाव बनाती नजर आई। दरअसल जब लड़कियां अदालत में पेशी के बाद बाहर निकलीं तो मीडिया ने उन पर सवालों की बौछार शुरू कर दी । ऐेसे में वे कुछ जबाव देती उनके साथ आए वकीलों नें अपनी जुबान में उन्हें जबाव देने के लिए मजबूर कर दिया।

PunjabKesari

इस घटना का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मीडिया ने हिंदू बहनों से उनकी उम्र पूछी तो वे सकपका गई और वकील के 20 और 18 साल बोलने के बाद उन्होंने भी वही बात दोहरा दी। इस बीच वकीलों ने उनसे जबरदस्ती कहलवाया कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूला व निकाह किया है। जबकि इससे पहले वायरल वीडियो में इन लड़कियों ने रो-रो कर उनके साथ किए गए जुल्म की दुहाई देते अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई थी।
PunjabKesari

बता दें कि पाकिस्तान इन 2 नाबालिग हिंदू बहनों के अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन की घटना पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने रिपोर्ट मांगी थी व भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पाकिस्तान में भारतीय हाई कमिशन से विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था।दोनों नाबालिग हिंदू बहनों ने कोर्ट में संरक्षण की गुहार लगाई थी। अब इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सरकार को इन दो नाबालिग बहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं और उन्हें अपनी कस्टडी में लेने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि 21 मार्च को होली वाले दिन पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी जिले से 13 वर्षीया रवीना और 15 वर्षीया रीना का रसूखदार लोगों के गिरोह ने अपहरण कर लिया। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद देश भर में कोहराम मच गया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here