बजट के बाद पहली बार पेट्रोल-डीजल के भाव में आया इतना ज्‍यादा उछाल, जानिए आपके शहर में क्‍या है कीमत

0
69

दिग्गज ऑयल कंपनी सऊदी अरामको के तेल कुओं पर ड्रोन हमले का असर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर दिख रहा है। हमले के बाद वैश्विक तेल आपूर्ति में गिरावट आने से क्रूड ऑयल की कीमत में काफी बढ़ोत्तरी देखी गई थी। क्रूड ऑयल का दाम बढ़ जाने का प्रभाव अब भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर पड़ रहा है। हालांकि, जल्द ही वैश्विक तेल आपूर्ति के पटरी पर आने के संकेतों से क्रूड ऑयल की कीमतें अब थोड़ी कम हुई हैं। 18 सितंबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बजट के बाद सबसे अधिक बढ़ोत्‍तरी हुई है।

उधर सप्ताह के तीसरे दिन आज बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई महानगरों में पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोत्तरी हुई है। अर्थात आपको आज पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए बढ़ी हुई कीमतें चुकानी होगी। आइए जानते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल किस कीमत बिक रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 25 पैसे की भारी तेजी के साथ 72.42 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 24 पैसे की भारी बढ़ोत्तरी के साथ 65.82 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 25 पैसे की बढ़त के साथ 75.14 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 24 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 68.23 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

मायानगरी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल 25 पैसे की भारी बढ़त के साथ 78.10 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 24 पैसे की बढ़त के साथ 69.04 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल 27 पैसे की बढ़त के साथ 75.26 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 26 पैसे की बढ़त के साथ 69.57 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे क्षेत्र नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 20 पैसे की बढ़त के साथ 74.27 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डी़जल 24 पैसे की बढ़त के साथ 66.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 20 पैसे तेज होकर 72.47 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 20 पैसे तेज होकर 65.16 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here