3 सैकेंड के लिए किम के सामने आया फोटोग्राफर, भुगतनी पड़ रही बड़ी सजा

0
88

प्योंगप्यांगः उत्तर कोरिया में छोटी से छोटी गलती भी लोगों के लिए मुसीबत बन जाती है और उन्हें बड़ी सजा भुगतनी पड जाती है। ये खतरा तब और बढ़ जाता है जब आपका बॉस कोई और नहीं बल्कि सनकी किम जोंग उन जैसा हो। उत्तर कोरिया में अब ऐेसा ही एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है ।

PunjabKesari
सालों से किम जोंग उन की तस्वीरे खींच रहे उनके पर्सनल फोटोग्राफर को सिर्फ इसलिए नौकरी से हाथ धोना पड़ा, क्योंकि वो 3 सेकेंड के लिए किम के सामने आ गए थे। मौका था 10 मार्च को उत्तर कोरिया में हुए इलेक्शन का जब जनता से बात कर रहे किम जोंग की तस्वीर को खींचने के लिए उनके फोटोग्राफर सामने आ गए।
PunjabKesari

ये बात किम को इतनी नागवार गुज़री कि उन्होंने 47 साल के इस फोटोग्राफर को ना सिर्फ नौकरी से निकाला बल्कि उसे कोरिया के वर्कर पार्टी के लोगों ने दोयम दर्जे का नागरिक भी बता दिया।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फोटोग्राफर की पहचान ‘री’ नाम से हुई है। री ऐसे एंगल से फोटो खींच रहे थे कि कैमरे के फ्लैश ने किम जोंग की गर्दन को कवर कर दिया। 104 साल की महिला ने किया ऐसा ‘जुर्म’, पुलिस बोली – टीम अरेस्ट करने आ रही है।

इस तस्वीर के कारण फोटोग्राफर पर दो आरोप लगे। पहला कि उसने फोटोग्राफी के लिए बनाए गए दो मीटर के प्रतिबंधित हिस्से का उलंघन किया और दूसरा कि उसने सीधे किम के सामने आकर फोटो या वीडियो न लेने के नियम को भी तोड़ा। बता दें, री वही फोटोग्राफर हैं जिसने पिछले महीने हनोई में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ किम की मुलाकात की तस्वीरें क्लिक की थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here