पायलट अभिनंदन की रिहाई की कागजी कार्रवाई पूरी, वाघा बॉर्डर पहुंची एयरफोर्स टीम

0
289

पाकिस्तान में पकड़े गए वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार को वापिस भारत लौट रहे हैं। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने अभिनंदन को लेकर कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है। वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल वाघा बॉर्डर पहुंच गया है। अभिनंदन का मिग 21 विमान बुधवार सुबह पाकिस्तान के हमले को रोकने के दौरान हवा से जमीन पर आ गया था। उसके बाद से वह पाकिस्तान में हैं। अभिनंदन ने पाकिस्तान का एक एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद में घोषणा की कि अभिनंदन को सद्भाव के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा।

PunjabKesari

कैप्टन भी जाएंगे वाघा बॉर्डर
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया था कि वह जांबाज पायलट के स्वागत के लिए मौके पर पहुंचना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह फिलहाल अमृतसर में हैं और पाकिस्तान द्वारा हिरासत में लिए गए बहादुर पायलट के स्वागत के लिए वह वाघा सीमा पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि शूरवीर का स्वागत करना उनके लिए गौरव की बात होगी।
PunjabKesari
अभिनंदन को वाघा पर लेने के लिए उनके पिता एयर मार्शल (सेवामुक्त) एस. वर्धमान गुरुवार को ही चेन्नाई से दिल्ली पहुंच गए। वे दिल्ली से वाघा जाएंगे। वायुसेना उप प्रमुख एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि अभिनंदन शुक्रवार को मुक्त हो जाएंगे और हम उनके लौटने को लेकर आशान्वित हैं।’’ उन्होंने कहा कि अभिनंदन जिस मिग 21 विमान को उड़ा रहे थे, वह हवाई संघर्ष के दौरान क्रैश हो गया और इस क्रम में पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि वह सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहे लेकिन उनका पैराशूट पाकिस्तान की ओर बढ़ गया और तब से पाकिस्तान में हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here