PM मोदी ने मलेशियाई पीएम से की मुलाकात, भगोड़े जाकिर नाईक के प्रत्‍यर्पण का उठाया मुद्दा

0
229

रूस के दो दिनी दौर पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्‍लादिवोस्‍तोक में मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्‍मद से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने भगोड़े उपदेशक जाकिर नाईक के प्रत्‍यर्पण का मुद्दा उठाया. इस पर मलेशियाई प्रधानमंत्री ने जाकिर नाईक के मामले में भारत का पूरा सहयोग करने की बात कही. बैठक में तय हुआ कि दोनों देशों के अफसर जाकिर नाईक के मामले में मुलाकात कर वार्ता करेंगे. 

बता दें कि पीएम मोदी के रूस दौरे का आज अंतिम दिन है. पीएम मोदी व्लादिवोस्तोक में आज ईस्टर्न इकोनोमिक फोरम की बैठक में शामिल होंगे. बैठक से पहले आज सुबह पीएम मोदी ने जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय चर्चा हुई. ऐसा बताया जा रहा है कि भारत और जापान के पीएम के बीच हुई बातचीत में 5जी टेक्नोलॉजी, रक्षा और व्यापार पर चर्चा हुई.

भगोड़े उपदेशक जाकिर नाईक पर पूरे मलेशिया में भाषण देने पर रोक लगी हुई है. वहां के गृहमंत्री एम यासीन ने उसे चेतावनी भी दी है. उन्होंने साफ कहा था कि कोई भी देश के कानून से ऊपर नहीं है, यहां तक कि जाकिर नाईक भी नहीं. उन्होंने कहा कि नाईक के बयानों से काफी असुविधा हुई जिसकी वजह से न्याय सुनिश्चित करना पड़ा है. जाकिर नाईक पर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप है.

बता दें कि जाकिर नाईक की संस्था Peace टीवी के नाम से चैनल भी चलाती है. यानी नाम Peace है और काम अशांति का है. भारत में इस चैनल का प्रसारण ग़ैर-क़ानूनी है. बावजूद इसके तकनीक का इस्तेमाल करके ये व्यक्ति अभी भी, नफरत भरे भाषणों का प्रचार और प्रसार करता है. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर भी इसने भड़काऊ बातें कही थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here