पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, 1200 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ, काशी-महाकाल एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

0
184

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 1200 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ करने रविवार सुबह करीब 10:30 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे। वायुसेना के विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। उनके साथ कई मंत्री भी मौजूद रहे।

Live Updates :

  • पीएम मोदी ने जंगमवाड़ी मठ में संजीवनी समाधि स्थल की पूजा की।
  • जंगमवाड़ी मठ पहुंचे पीएम मोदी। कर्नाटक के सीएम ने गुलाब का फूल देकर किया स्वागत। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद।
  • रविंद्रपुरी से होते हुए पीएम मोदी का काफिला शिवाला पहुंचा। वहां गुलाब की पंखुड़ियों से उनका स्वागत किया गया।
  • एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से बीएचयू पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से जंगमवाडी मठ के लिए पीएम मोदी रवाना। बीएचयू गेट से निकलते ही हर हर महादेव से उनका स्वागत किया गया।
  • वायुसेना के विशेष विमान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे। यहां पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

1200 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे
प्रधानमंत्री पड़ाव में आयोजित क्रार्यक्रम के दौरान 1195.29 करोड़ रुपये की 48 विकास परियोजनाओं का शुभारम्भ करेंगे। इसमें बीएचयू में 430 बिस्तर का सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल व वैदिक विज्ञान केंद्र, कबीरचौरा में 100 बेड का मैटर्निटी विंग, लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर, काशी विश्वनाथ अन्न क्षेत्र सहित 34 प्रोजेक्ट का लोकार्पण शामिल है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी, हेरिटेज डेवलपमेंट व आधा दर्जन सड़कों सहित 14 परियोजनाओं का शिलान्यास होना है।

देशी की तीसरी निजी ट्रेन महाकाल को हरी झंडी दिखाएंगे 
पीएम पड़ाव में कार्यक्रम स्थल से देश की तीसरी निजी ट्रेन महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इस ट्रेन का संचालन आईआरसीटीसी कर रही है। यह ट्रेन ज्योर्तिलिंग के तीन धार्मिक नगरों वाराणसी, उज्जैन और ओमकालेश्वर को जोड़ेगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में ‘काशी एक रूप अनेक’ नामक तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इसमें शिल्पकारों, बुनकरों और बेरोजगार युवकों को जॉब लेटर देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here