BJP संसदीय दल की बैठक में मोदी का जोरदार स्वागत, 380 सांसदों के लिए एजेंडा तय करेंगे पीएम

0
123

संसद के मौजूदा सत्र के दौरान आज भाजपा संसदीय दल की बैठक शुरू हो गई है। संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग के जीएमसी बालयोगी सभागृह में आयोजित इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी दोनों सदनों के सांसदों के लिए एजेंडा तय कर सकते हैं। भाजपा संसदीय दल कार्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक को संबोधित करेंगे।  

गौर करने वाली बात यह है कि कई दशकों में ऐसा पहली बार होगा जब वरिष्‍ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी इस बैठक में मौजूद नहीं होंगे। यहीं नहीं इस बैठक में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी नहीं नजर आएंगी। भाजपा के ये सभी दिग्‍गज नेता इस बार संसद के किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। इससे पहले संसदीय दल की बैठक 25 जून को होनी थी लेकिन राजस्‍थान में भाजपा प्रमुख मदन लाल सैनी के निधन के कारण इसे टाल दिया गया था। 

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के साथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा एवं अन्‍य नेता मौजूद हैं। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन किया जाएगा, साथ ही पार्टी की भावी रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में दोनों सदनों के 380 पार्टी सांसदों के लिए संसद सत्र को लेकर एजेंडा तय किया जा सकता है। हालांकि भाजपा की ओर से बैठक के एजेंडे के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। बैठक में लोकसभा और राज्‍यसभा के सभी पार्टी सांसदों को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here