कुरैशी ने माना पाकिस्तान में है मसूद अजहर, कहा-वो इतना बीमार कि नहीं निकल सकता घर से

0
286

इस्लामाबाद: आतंकवाद पर भारत के कड़े एक्शन के बाद और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के डर से इन दिनों पाकिस्तान काफी दवाब में है। पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को लेकर अब पाकिस्तान की तरफ से बड़ा बयान आया है। पाकिस्तान ने माना कि मसूद उनके ही देश में है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उनकी जानकारी के मुताबिक मसूद पाकिस्तान में ही है। कुरैशी ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि मसूद काफी बीमार है और उसी हालत इतनी खराब है कि वह अपने घर से बाहर भी नहीं निकल सकता है। कुरैशी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में यह सारी बातें कहीं।
PunjabKesariकुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान कभी भी भारत के साथ अपने रिश्ते खराब नहीं करना चाहता और न ही तनाव बढ़ाना चाहता है। शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की वजह भारत द्वारा हमला करना है। अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादियों की सूची में डालने के मुद्दे पर कुरैशी ने कहा कि अगर भारत हमें उसके खिलाफ पुख्ता सबूत देता है तो हम मसूद पर कड़ी कार्ऱवाई करने को तैयार हैं।
PunjabKesari

कुरैशी ने कहा कि हम खुद अपनी न्यायपालिका में भारत के दिए हुए सबूत पेश करेंगे और जो कार्रवाई बनती होगी करेंगे लेकिन उससे पहले भारत बातचीत तो शुरू करे। कुरैशी ने कहा कि हम लोगों को भी अदालती प्रक्रिया अपनानी पड़ती है। पाकिस्तान की स्वतंत्र न्यायपालिका को सबूत देने जरूरी हैं तभी आगे की कार्रवाई होगी। यहां बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को डॉजियर सौंपा है, जिसमें आत्मघाती हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद के हाथ होने का पुख्ता सबूत भी दिए हैं। अब इन सबूतों पर पाकिस्तान का क्या रुख होता है यह देखने वाली बात होगी।

PunjabKesari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here