शिखर धवन की जगह टीम में शामिल होने पर पहली बार बोले रिषभ पंत, दिया ये बयान

0
60

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के विश्व कप से बाहर हो जाने के बाद रिषभ पंत को टीम में उनके रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल कर लिया गया है और शायद वो अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून को होने वाले मुकाबले में अपना विश्व कप डेब्यू भी कर सकते हैं। टीम इंडिया में शामिल होने के बाद पंत ने पहली बार कोई प्रतिक्रिया दी है।

पंत ने चहल टीवी पर बात करते हुए बताया कि जब उन्हें विश्व कप टीम में शिखर धवन के कवर के रूप में बुलाए जाने के लिए कॉल आया तो उन्हें कैसा लगा। पंत ने कहा, ‘जब मुझे पता चला कि मुझे शिखर धवन के कवर के रूप में मुझे बुलाया गया है तो मेरे साथ मेरी मम्मी थी और मैंने सबसे पहले मम्मी को बताया कि मुझे इंग्लैंड बुलाया जा रहा है। उस समय मम्मी बहुत खुश हुई और उसी समय मंदिर गई और भगवान की पूजा करने लगी।

पंत ने कहा, ‘हम लोग पंडित हैं, तो पूजा करते रहते हैं। बचपन से एक सपना था कि एक विश्व कप जरूर खेलना है और देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है, तो अब मुझे बुलाया गया है तो बहुत अच्छा लग रहा है।’ इसके अलावा रिषभ ने ये भी बताया कि जब उन्हें भारतीय विश्व कप टीम में नहीं चुना गया था तो उन्हें कैसा लगा।

बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने कहा, ‘जब मेरा विश्व कप टीम में चयन नहीं हुआ तो मुझे लगा कि शायद मैंने ही कुछ अच्छा नहीं किया होगा। उस समय मैं और भी पॉजिटिव हो गया और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया। एक क्रिकेटर के रूप में मैंने हमेशा सोचा था कि देश के लिए एक वर्ल्ड कप खेलना है और आज सपना सच हो गया है। ‘

पंत अब विश्व कप टीम का हिस्सा हैं और वो यही चाहेंगे कि उन्हें जो भी मौके मिलें वो उन मौकों का फायदा उठाकर टीम को जीत दिला सकें। भारतीय टीम अभी तक विश्व कप में अजेय है और अफगानिस्तान के खिलाफ अपना विजयी अभियान जारी रखने के इरादे से उतरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here