शिवपाल ने जारी की अपने 31 उम्मीदवारों की सूची, राम गोपाल के बेटे के खिलाफ खुद लड़ेंगे चुनाव

0
84

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां अपने अपने विपक्षी पार्टियों को हराने के लिए रणनीति के साथ उम्मीदवारों के नामों का एलान कर रही हैं। समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता रहे शिवपाल यादव ने भी कमर कस ली है। उन्होंने अपने 31 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जिसमें शिवपाल यादव भी शामिल हैं। शिवपाल फिरोजाबाद सीट से प्रो. रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव के खिलाफ खुद चुनाव लड़ेंगे।
PunjabKesari
अखिलेश के खिलाफ नहीं उतारेंगे उम्मीदवार
खबरों के मुताबिक शिवपाल, सपा-बसपा-रालोद गठबंधन में सपा के हिस्से में आई सीटों पर वह अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। शिवपाल के इस फैसले से जहां सपा को फायदा पहुंच रहा है तो वहीं बसपा, रालोद को नुक्सान उठाना पड़ सकता है। फिलहाल शिवपाल का ये कदम कितना प्रभावशाली साबित होगा चुनाव परिणाम के बाद ही पता चलेगा।
PunjabKesari
गौरतलब है कि शिवपाल सिंह यादव ने 2016 में सपा में सम्मान न मिलने का आरोप लगाया था। जिसके बाद भतीजे अखिलेश यादव के साथ उनका मनमुटाव हो गया था। यादव ने अगस्त 2018 में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) पार्टी का गठन किया था। हालांकि वह अभी भी सपा से ही जसवंतनगर सीट से विधायक हैं। यादव ने फिरोजाबाद सीट से लोकसभा चुनाव लडऩे का एलान किया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। फिरोजाबाद सीट से शिवपाल सिंह यादव के भतीजे और सपा के महासचिव रामगोपाल यादव का बेटा अक्षय यादव मौजूदा सांसद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here