हिमाचल: सोलन हादसे में अबतक 10 शव बरामद, 4 अभी भी फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

0
74

हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी में रविवार दोपहर एक तीन मंजिला होटल जमींदोज हो गया। इस भवन में करीब 42 लोग थे। यहां भोजन करने के लिए रुके सेना के 30 जवान भी दब गए। हादसे के बाद मलबे से अबतक 6 जवानों समेत 10 लोगों का शव निकाल लिया गया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर घटना स्नेथल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। 

हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि हादसे के बाद बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया। हादसे के कारण की जांच के आदेश दिए गए हैं। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार इमारत का निर्माण नियम के अनुसार नहीं किया गया था।

सोलन के डिप्टी कमिश्नर केसी चमन ने बताया कि अबतक 17 जवानों समेत कुल 28 लोगों को मलबे में से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। मलबे में अभी भी 4 लोगों के फंसे होने की आशंका है। खोज और बचाव अभियान के आज दोपहर तक पूरा होने की उम्मीद है।

पंचकूला से घटनास्‍थल पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में लगी हुई है। सोलन के एसडीएम रोहित राठौर सहित अन्‍य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं। उनकी मौजूदगी में बचाव कार्य जारी है। इमारत के गिरने के कारण का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है।

बता दें कि ये हादसा रविवार दोपहर करीब 4 बजे हुआ। शिमला से लगभग 45 किलोमीटर दूर सोलन में कुमारहट्टी-नाहन राजमार्ग पर स्थित होटल भारी बारिश के कारण ध्वस्त हो गया। जिस वक्त ये हादसा हुआ  सेना के जवान भोजन करने के लिए रुके हुए थे। इस दौरान अचानक भवन गिर गया। घायलों को चिकित्सा के लिए अस्पतालों में ले जाया गया है, लेकिन अन्य सभी को बचाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि यह भवन सड़क के साथ बिल्‍कुल सटा हुआ था व दूसरी तरफ ढलान थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here