भारत की बेटी ने फिर लहराया परचम, विश्व महिला मुक्केबाज़ी चैंपियनशिप फाइनल में पहुंची लवलीना

0
105

उलाने उदे : रूस में चल रहे विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में गुरुवार को भारत का एक और पदक पक्का हो गया। भारत की लवलीना बोरगोहेन ने 69 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में अपनी जगह सुरक्षित करने के साथ भारत का चौथा पदक पक्का कर दिया।

लवलीना ने पोलैंड की कैरोलिना को दी मात

अंतिम आठ के एकतरफा मुकाबले में लवलीना ने पोलैंड की कैरोलिना कोस्जेवस्का को 4-0 से मात देकर अंतिम-4 में जगह बनाई। उम्मीद थी कि लवलीना को कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा, लेकिन उनके लिए यह मुकाबला बेहद आसान रहा।

ये भी पहुंच चुकी हैं सेमीफाइनल में

लवलीना से पहले भारत की तीन महिला बॉक्सर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। इनमें छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम समेत मंजू रानी और जमुना बोरो शामिल हैं। लवलीना से पहले जमुना बोरो ने 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की उर्साला गोटलोब को 4-1 से करारी मात दी तो वहीं मैरी कॉम ने 51 किलोग्राम भारवर्ग में कोलंबिया की इंगोट वालेंसिया को 5-0 से मात देकर अंतिम चार का टिकट कटाया। वहीं मंजू रानी 48 किलोग्राम भारवर्ग में टॉप सीड उत्तर कोरिया की किम ह्यांग मी को 4-1 से चौंका अपना पदक पक्का कर लिया। किम ने नई दिल्ली में आयोजित 2018 में विश्व महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here