फिरोजपुर सीमा पर लगातार तीसरे दिन पाकिस्तानी ड्रोन दिखा, 5 किमी तक अंदर आया

0
57

हुसैनीवाला बॉर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन दिखने के 21 घंटे बाद एक बार फिर फिरोजपुर सीमा पर ड्रोन मूवमेंट देखी गई। मंगलवार रात के बाद बुधवार रात को भी सरहदी गांव हाजरा सिंह वाला, टेन्डी वाला में पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में 4-5 किमी अंदर तक उड़ान भरी। बीएसएफ ने कई फायर कर ड्रोन गिराने की कोशिश की, पर 300 से 400 फीट की ऊंचाई पर होने के कारण वह सफल नहीं हो पाई। लोगों में दहशत है।

लोगों ने बताया कि ड्रोन की लाइट जल रही थी और जब आवाज सुनाई पड़ी तो वे घरों की छतों पर चढ़कर ड्रोन देखने लगे। मंगलवार रात करीब 7:20 बजे और 8:15 बजे हाजरा सिंह वाला के पास और 10:10 बजे ड्रोन देखा गया। डीएसपी सुखविंद्र पाल सिंह ने बताया कि ड्रोन भेजे जाने का मकसद हेरोइन भेजना अथवा हथियार भेजना हो सकता है। पुलिस बीएसएफ के साथ मिलकर सर्च अभियान चला रही है।

सोमवार को पहली बार देखा गया था पाकिस्तानी ड्रोन

हुसैनीवाला चेक पोस्ट पर ही सोमवार रात पहली बार पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था। सीमा पर ड्रोन को 5 बार देखा गया। इसमें एक बार यह भारतीय सीमा में भी घुसते हुए नजर आया। बीएसएफ ने ड्रोन की सूचना पंजाब पुलिस को दी थी। 

80 किलो विस्फोटक पंजाब भेजा गया था
पंजाब के पुलिस प्रमुख दिनकर गुप्ता ने 24 सितंबर को बताया था कि पाक से 9-16 सितंबर के बीच करीब 8 चीनी ड्रोन के जरिए 80 किलो विस्फोटक सामग्री पंजाब और जम्मू-कश्मीर भेजी गई। पाक के आतंकी संगठन पंजाब और जम्मू-कश्मीर में बड़े धमाकों की साजिश रच रहे हैं। इसके लिए पाक सेना और आईएसआई आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) का समर्थन कर रही है। 22 सितंबर को पंजाब के तरनतारन से केजेडएफ के 4 सदस्य गिरफ्तार किए गए थे। इनमें से एक आतंकी आकाशदीप की निशानदेही पर ड्रोन बरामद किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here