जम्‍मू कश्‍मीर: सोपोर में सेब से लदे ट्रक पर आतंकियों ने पेट्रोल बम से किया हमला

0
72

जम्‍मू कश्‍मीर में शुक्रवार को आतंकियों ने एक बार फिर से फलों से लदे एक ट्रक को निशाना बनाया है। गुरुवार को कश्‍मीर के सोपोर में आतंकियों ने ट्रक पर पेट्रोल बम से हमला किया है। एक हफ्ते में यह चौथा हमला है जिसमें फल व्‍यापारियों को निशाना बनाने की कोशिश की गई है। इससे पहले शोपियां और पुलवामा में फल व्‍यापारियों पर हमले हुए हैं।

फल मंडी के बाहर ट्रक को आग लगाने की कोशिश सोपोर की फल मंडी के बाहर आतंकियों ने ट्रक पर पेट्रोल बम से हमला किया और इसे आग लगाने की कोशिश की। समय पर पहुंचे स्‍थानीय लोगों और पुलिस बल की वजह से आतंकियों मंसूबे सफल नहीं हो पाए और आधे से ज्‍यादा ट्रक को जलने से बचा लिया गया। हालांकि सेब के 30 से 40 डब्‍बे जलकर खाक हो गए थे। ट्रक को भी कुछ नुकसान होने की खबरें हैं। बुधवार को ही आतंकियों ने दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां में एक और सेब व्‍यापारी की हत्‍या कर दी है। बुधवार को शाम करीब 7:30 बजे हुए आतंकी हमले में व्‍यापारी को जान से मार दिया गया। सोमवार 14 अक्‍टूबर को शोपियां में ही राजस्‍थान के ट्रक ड्राइवर शारीफ खान को आतंकियों ने गोली मार दी थी। इसके अलावा शीरमल में सेब के बगीचे के मालिक की पिटाई की गई थी। शोपियां में सोमवार को जो घटना हुई थी,उसमें एक आतं‍की पाकिस्‍तान का था।

पंजाब, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ के मजदूर निशाने पर इस घटना के बाद बुधवार को शोपियां में आतंकियों ने पंजाब के सेब व्‍यापारियों को निशाना बनाया। आतंकियों की फायरिंग में दूसरा व्‍यापारी जख्‍मी हो गया है। इस इस घटना के कुछ घंटे पहले ही आतंकियों ने छत्‍तीसगढ़ के मजदूर की हत्‍या की थी। एक हफ्ते में तीसरी ऐसी घटना है जिसमें दूसरे राज्‍यों के मजदूरों या फिर फल व्‍यापारियों को निशाना बनाने की कोशिशें की गईं थी। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की ओर से बताया गया है कि जिन सेब व्‍यापारियों पर आतंकियों ने हमला किया उनके नाम चरणजीत सिंही और संजीव हैं। दोनों को गंभीर तौर पर घायलावस्‍था में पुलवामा के जिला अस्‍पताल में पहुंचाया गया था। यहां पर चरणजीत की मौत हो गई है। वहीं, संजीव की हालत गंभीर है लेकिन स्थिर है। शोपियां में 14 अक्‍टूबर को एक पाकिस्तानी नागरिक समेत दो आतंकवादियों ने राजस्‍थान से सेब लेकर आ रहे ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here