‘पापा हमें मार डालेंगे’, बीजेपी विधायक की बेटी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

0
105

लोग तरक्‍की कर रहे हैं। हम 21वीं सदी में जी रहे हैं, पर समाज में जाति की जकड़न कुछ ऐसी है कि वह जाती नहीं। अंतरजातीय विवाह समाज में आज भी एक बड़ी समस्‍या है। ऐसे लोगों की संख्‍या उंगलियों पर गिन लेने जितनी होती है, जिन्‍हें अंतरजातीय विवाह के बाद भी पर‍िवार का और अंतत: समाज की स्‍वीकृति व सहयोग मिल जाता है। यह समस्‍या सिर्फ छोटे शहरों की नहीं, सीमित आय वर्ग के लोगों की नहीं, बल्कि पूरे समाज की है, जो दर्शाती है कि इस मामले में अधिकांश लोगों की सोच एक जैसी है। विजातीय शादी उनके लिए किसी अपमान से कम नहीं होती और ऐसे में वे जान लेने और देने पर भी उतारू हो जाते हैं। कुछ इसी तरह की कहानी यूपी के बीजेपी विधायक की बेटी के उस वीडियो से सामने आती है, जिसमें उसने विजातीय विवाह के कारण अपनी, पति और ससुराल वालों की जान को अपने ही घरवालों से खतरा बताया है।

यूपी के बरेली जिले के बिठारी चैनपुर से विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा (23) ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर किया है। बुधवार को शेयर इस वीडियो में साक्षी ने दलित युवक अजितेश कुमार (29) से अपनी शादी का ऐलान किया है। साथ ही अपने परिवार और पिता से गुहार लगाई है कि वह उनकी शादी को स्‍वीकार कर लें और उन्‍हें शांति से रहने दें। उसने यह भी आरोप लगाया है कि उसके घरवालों ने उनके पीछे गुंडे छोड़ रखे हैं, जिसकी वजह से उन्‍हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वीडियो में वह यह भी कहती सुनी जा रही है, ‘मैंने अपनी मर्जी से शादी की है… आपने हमारे पीछे जो गुंडे छोड़ रखे हैं, उसकी वजह से यहां-वहां भागते-भागते हम परेशान हो चुके हैं।’

उसने यह भी कहा कि अगर उसके पिता और परिवारवाले उन तक पहुंच जाते हैं तो जरूर उनकी जान ले लेंगे। उसने अपने पिता, भाई और एक अन्‍य से जान का खतरा बताया है तो उन्‍हें सीधी चेतावनी देते हुए कहा है कि वे अजितेश और उनके परिवार से दूर रहें, वरना उन्‍हें इसके गंभीर नतीजे भुगतने होंगे। साथ ही उसने बरेली के सांसद व प्रशासन से भी मदद मांगी है और कहा कि वे उसके पिता की मदद न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here