वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान Darren Sammy ने पाकिस्तान की नागरिकता के लिए किया आवेदन

0
107

वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेट कप्तान Darren Sammy ने पाकिस्तान की नागरिकता के लिए आवेदन किया है। पाकिस्तान में लंब समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो चुकी है और इसमें Darren Sammy का बड़ा हाथ है। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे संस्करण के पाकिस्तान में हुए फाइनल में अपनी टीम पेशावर जाल्मी का नेतृत्व किया था और टीम को खिताब दिलाया था।

जब कोई खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलने के लिए तैयार नहीं था उस वक्त Darren Sammy ने पीएसएल में पेशावर जाल्मी का नेतृत्व कर अपनी टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। पेशावर जाल्मी के मालिक जावेद अफरीदी ने कहा कि डैरेन सैमी उनकी टीम के अभिन्न अंग है और उन्होंने पाकिस्तान की नागरिकता के लिए आवेदन किया है। अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से सैमी की नागरिकता के मामले में मदद करने का अनुरोध किया है।

पाकिस्तान सुपर लीग का पूरा संस्करण पहली बार पाकिस्तान में आयोजित किया जा रहा है। गुरुवार से शुरू हुए पीएसएल 2020 के पहले मैच में गत विजेता क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने पहले मैच में दो बार के चैंपियन इस्लामाबाद यूनाइटेड को 3 विकेट से हराया। इसके लिए 36 विदेशी खिलाड़ी पहले ही पाकिस्तान पहुंच चुके हैं।

पाकिस्तान आकर खुशी हुई :

वेस्टइंडीज को दो बार टी20 वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान डैरेन सैमी इस बार पीएसएल के लिए सबसे पहले पाकिस्तान पहुंचे। सैमी ने कहा, मुझे पाकिस्तान आकर अच्छा लगा। मैं पिछली बार 2017 में पीएसएल फाइनल के लिए यहां आया था। मैं इस बार के पीएसएल को लेकर उत्साहित हूं। क्रिकेट फैंस अपने देश में इंटरनेशनल मैच देखना चाहते हैं और पाकिस्तानी फैंस कई सालों तक इससे वंचित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here