फ्लाइट से करना है सफर, तो जानें कैसे होने चाहिए आपके आउटफिट्स और फुटवेयर्स

0
144

ट्रिप के लिए आप कितने भी स्टाइलिश और ट्रेंडी कपड़े क्यों न पैक कर लें। अगर फ्लाइट से सफर के दौरान आपने कंफर्टेबल कपड़े नहीं पहने हुए हैं तो सफर में और उसके बाद भी कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। तंग, बहुत छोटे कपड़े, टाइट शूज पहनने का आइडिया सफर में बिल्कुल भी सही नहीं। तो आइए एक नजर डालते हैं इन चीज़ों पर जो सफर कैसा भी हो आपको रखेंगे हैप्पी। 

टाइट कपड़े करें अवॉयड

ट्रैवलिंग के दौरान जितना पॉसिबल हो आरामदायक कपड़े पहनें। फैब्रिक से लेकर कलर हर एक चीज़ का ध्यान रखकर आप सफर के दौरान टेंशन फ्री रह सकते हैं। ट्रैवलिंग के दौरान सही ब्लड सर्कुलेशन के लिए लूज़ आउटफिट्स पहनें। बहुत टाइट कपड़े मुसीबत की वजह बन सकते हैं।

आरामदायक हों मोजे

फ्लाइट में बहुत देर तक बैठे रहने में पैरों में सूजन की समस्या हो जाती है। इससे बचने के लिए कंप्रेशन मोजे पहनें जो ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाकर सूजन की समस्या से राहत दिलाते हैं।

श्रग जरूरी करें कैरी 

फ्लाइट में तापमान घटता-बढ़ता रहता है जो कई बार आपको बीमार बना सकता है। ऐसे में  बेहतर होगा कि आप साथ में श्रग कैरी करें जिन्हें आसानी से हर एक आउटफिट्स के साथ टीमअप किया जा सकता है। स्टाइलिश लुक के साथ ये आपको सेफ भी रखते हैं।

पहनें कंफर्टेबल जूते 

फ्लाइट से सफर के लिए स्लिप-ऑन और स्नीकर्स का ऑप्शन चुनें। लंबे समय तक बैठना हो, खड़े रहना हो या फिर चलना हो, ये हर तरीके से आरामदायक होते हैं।

चुनें सही फैब्रिक

फ्लाइट के लंबे सफर में कंफर्टेबल रहने के लिए ऐसे फैब्रिक वाले आउटफिट्स चुनें जिनमें आप आसानी से सांस ले सकें। इससे पसीना और नमी की वजह से होने वाली खुजली, इंफेक्शन की संभावना भी ऐसे फैब्रिक में नहीं होती। पॉलिस्टर, नायलॉन, रेयॉन, कॉटन इसके लिए बेस्ट ऑप्शन हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here