Whatsapp को लेकर की गई ये छोटी से गलती, कर सकती है आपका अकाउंट हमेशा के लिए बैन

0
70

 Whatsapp का इस्तेमाल भारत में खासतौर से काफी बढ़ा हुआ है। अब यह सिर्फ पर्सनल चैट तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि Whatsapp ग्रुप के जरिये अब बिजनेस भी किया जा रहा है। यही कारण है की आज अगर आप Whatsapp के बिना रहना चाहे भी तो लोगों से कनेक्ट रह पाना और काम के लिए भी इससे अलग हो पाए मुमकिन नहीं हो पाता। आपको बता दें, जब आपके लिए Whatsapp इतना जरूरी ही है, तो आपकी एक छोटी से गलती आपका अकाउंट हमेशा के लिए बैन भी करा सकती है। जानते हैं इसके बारे में:

इस मैसेज से रहें सतर्क: अगर Whatsapp का इस्तेमाल करते समय आपके पास Temporarily Ban का मैसेज आ रहा है, तो इसका साफ मतलब यह है की आप आधिकारिक Whatsapp का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। इसका मतलब यह है की ऑफिशियल Whatsapp की जगह आप Unsupported वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप Whatsapp के आधिकारिक अकाउंट या ऐप पर स्विच नहीं करते हैं, तो आपका अकाउंट हमेशा के लिए बैन किया जा सकता है।

Whatsapp नहीं करता थर्ड पार्टी सपोर्ट: कई ऐसी ऐप्स है, जो लोगों में काफी पॉपुलर हैं, लेकिन लोग नहीं समझते की Whatsapp इन्हे सपोर्ट नहीं करता है। WhatsApp Plus और GB WhatsApp इस तरह की ऐप्स का उदाहरण है। ये आधिकारिक ऐप्स नहीं हैं। इन्हे थर्ड पार्टी द्वारा बनाया गया है और ये ऐप्स नियमों का पालन नहीं करती हैं। WhatsApp इस तरह की किसी ऐप को सपोर्ट नहीं करता। ऐसा इसलिए क्योंकि यूजर की सुरक्षा के मद्देनजर ये ऐप्स काम नहीं करती हैं। लें चैट हिस्ट्री का बैकअप: आधिकारिक WhatsApp पर स्विच करने से पहले अपनी चैट हिस्ट्री का बैकअप लेना ना भूलें। आपकी चैट हिस्ट्री का बैकअप आप ले पाएंगे या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करेगा की आपने कौनसी Unofficial ऐप डाउनलोड की है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here