कनकशन मामले पर ऑस्ट्रेलिया ने उठाए सवाल, टी20 सीरीज से बाहर हुए जडेजा, शार्दूल ठाकुर की एंट्री

0
92

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम (australia Team) ने शुक्रवार को कहा है कि वह रवींद्र जडेजा (ravindra jadeja) के कनकशन सब्सीटियूट से निराश नहीं हैं, लेकिन उनका मुख्य मुद्दा यह है कि बदला हुआ खिलाड़ी जडेजा (ravindra jadeja) की तरह ही होना चाहिए था यानी एक ऑलराउंडर न कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal)। चहल ने चार ओवरों में 25 रन देकर तीन विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच चुने गए और भारत को पहला टी-20 मैच (T20 match) जिताने में मदद की।

उन्होंने एरॉन फिंच, (aron pinch) स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और मैथ्यू वेड (matthew wade ) के विकेट लिए। जडेजा को मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर में मिशेल स्टार्क की गेंद हेलमेट पर लग गई थी। इसी कारण चहल उनके स्थान पर कनकशन खिलाड़ी के तरह आए थे। इससे पहले हालांकि जडेजा लंगड़ा रहे थे और 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने ब्रेक भी लिया था।

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मोइजेज हेनरिक्स ने कहा कि उनकी टीम को कनकशन सब्सीटियूट से परेशानी नहीं है, लेकिन उनका मुद्दा यह है कि ऑलराउंडर जडेजा की जगह चहल सही विकल्प नहीं थे। मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, मेरे लिए समान विकल्प एक ऑलराउंडर होता, या एक शानदार फील्डर। जो मैदान पर आया वो एक गेंदबाज था जो 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करता है। यह मेरे नजरिए में इकलौती चीज है। इसका मांसपेशियों में खिंचाव से लेना देना नहीं है। मैं समान विकल्प देखना चाहता था।

उन्होंने कहा, कनकशन ठीक था। अगर खिलाड़ी को सिर में गेंद लगी है तो और अगर डॉक्टर को लगता है कि खिलाड़ी को बदलना चाहिए तो यह ठीक है। लेकिन यह बदलाव समान तरह का होना चाहिए। मेरे लिए यही एक चीज है। चहल के मैदान पर आने से ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान एरॉन फिंच काफी निराश थे। दूसरी पारी की शुरुआत से पहले मैच रैफरी डेविड बून से बात करते हुए इन दोनों को निराश देखा जा सकता था।

टी20 सीरीज से बाहर हुए जडेजा बाहर, शार्दूल ठाकुर की एंट्री
ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की। बीसीसीआई ने कहा है कि जडेजा अभी भी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। शनिवार को उनके कुछ जरूरी स्कैन होने हैं। इसके बाद अखिल भारतीय चयन समिति ने ठाकुर को टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया। वह तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थे और तीसरे मैच में खेलते हुए प्रभावशाली गेंदबाजी भी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here