इटली की 101 वर्षीय महिला ने तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव होकर भी महामारी को दी मात

0
36

रोम। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के प्रकोप से पूरी दुनिया जूझ रही है और अब तक लाखों लोगों की जान इस वायरस ने ले ली है, तो वहीं करोड़ों लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में इस महामारी से लड़ने के लिए कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine ) बनाने की दिशा में लगातार शोध किए जा रहे हैं और कई देशों की कोरोना वैक्सीन अंतिम चरण में है, जो बहुत जल्द ही बाजार में उपलब्ध हो जाएगा। हालांकि बिना वैक्सीन के ही अब तक पूरी दुनिया में करोड़ों लोग ठीक हो चुके हैं।

इस बीच कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप से चिंता बढ़ गई है। कई लोग एक बार कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दूसरी बार भी संक्रमण का शिकार हो रहे हैं, जो कि खतरनाक है। लेकिन इटली से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो बहुत ही चौंकाने वाला है और अब एक रहस्य बन गया है।

दिल्ली में Corona Patient का हुआ सफल लंग ट्रांसप्लांट, उत्तर भारत में पहला मामला

दरअसल, इटली की 101 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि उन्होंने तीनों बार इस महामारी को मात दिया है। ऐसे में यह एक पलेही बन गई है आखिर ये कैसे हुआ? क्योंकि अभी तक के जो भी शोध सामने आए हैं, उसमें ये कहा गया है कि कोरोना वायरस बुजुर्गों और बच्चों को सबसे अधिक प्रभावित करता है, क्योंकि इनकी इम्युन सिस्टम कमजोर होता है।

बुजुर्ग महिला ने स्पेनिश फ्लू को भी दी थी मात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुजुर्ग महिला ने स्पेनिश फ्लू को भी हराया है और वह द्वितीय विश्वयुद्ध से भी बची रही हैं। इस बुजुर्ग महिला का नाम मारिया ओरसिंघर है। मारिया के तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्वस्थ्य हो जाने से इटली के डॉक्टर भी हैरान हैं। सबसे पहले फरवरी में मारिया कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं। मारिया की बेटी ने बताया कि उन्हें फरवरी में सोनडालो के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, इसके बाद जब वह ठीक हो गई तो डॉक्टरों ने कहा कि इतने बुजुर्ग व्यक्ति को आसानी से कोरोना से ठीक होते अभी तक नहीं देखा।

जुलाई में मारिया ने अपना 101वां जन्मदिन मनाया। इसके बाद सितंबर वह एक बार फिर से बीमार पड़ गई और जब जांच की गई तो कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। इसके बाद अस्पताल में 18 दिन तक इलाज चला।

चीन से नहीं, बल्कि अमरीका से फैलना शुरू हुआ कोरोना वायरस, US CDC की रिपोर्ट में सनसनीखेज दावा

अब एक बार फिर से पिछले सप्ताह वह तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उनकी उम्र को देखते हुए काफी सावधानी बरती जा रही है, इसके बावजूद भी वह संक्रमण का शिकार हो गईं। हालांकि इस बार उसके अंदर किसी तरह का कोई कोरोना लक्षण नहीं पाया गया। अभी उनका इलाज चल रहा है।

मारिया की बेटी ने बताया है कि उनकी मां का जन्म 21 जुलाई 1919 को इटली में हुआ था। वह अब सुनने और बातचीत करने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि 9 महीने के अंदर उनकी मां तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुई हैं, लेकिन तीनों बार महामारी को मात देकर वह स्वस्थ्य हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here