नहीं सुधरे आस्ट्रेलियाई फैन्स,फिल्डींग कर रहे सिराज और सुंदर को कहे अपशब्द

0
52

ब्रिस्बेन में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ बदसलूकी की. टेस्ट मैच के पहले दिन कुछ दर्शकों ने भारतीय टीम के स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को गाली दी. ये जानकारी ऑस्ट्रेलियाई अखबार के हवाले से आई. दर्शकों ने अपशब्दों का इस्तेमाल तब किया जब दोनों खिलाड़ी बाउंड्री पर फिल्डिंग कर रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के मुताबिक, कुछ दर्शकों ने सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. वाशिंगटन सुंदर इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं, जबकि सिराज का यह तीसरा टेस्ट मैच है.

ये लगातार दूसरी बार है जब ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे. इससे पहले सिडनी टेस्ट के दौरान कुछ दर्शकों ने मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी. सिडनी टेस्ट के चौथे दिन टाइट सुरक्षा के बावजूद मोहम्मद सिराज से बदतमीजी भी हुई, जिसके बाद करीब 15 मिनट तक मैच रोका गया था.

ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मोर्निंग हेराल्ड के मुताबिक मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर दोनों को ही मैदान पर मौजूद कुछ फैंस ने परेशान किया. अखबार ने एक केट नाम के दर्शक के हवाले से लिखा,

”मेरे पीछे बैठा शख्स बार-बार मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर पर चिल्ला रहा था. जिस तरह वो SCG के मैदान पर सिराज पर चिल्ला रहे थे. ये बिल्कुल वैसा ही था. इस बार भी सिराज को ही टार्गेट किया गया ये कोई संयोग नहीं है.”

सिडनी टेस्ट में हुई इस तरह की घटना की भारत ने सख्त शिकायत की थी. जिसके बाद मैदान पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मैदान से सात लोगों के ग्रुप को बाहर कर दिया था

इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, BCCI और ICC की तरफ से भी कड़ी टिप्पणी आई थी. भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी ऐसी घटनाओं के रोके जाने की बात कही थी.

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नैथन लायन ने कहा था,
”किसी भी तरह की नस्लीय टिप्पणी और दुर्व्यवहार के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए.”

लायन के अलावा डेविड वॉर्नर ने SCG टेस्ट के बाद भारतीय टीम और सिराज से माफी भी मांगी थी. वॉर्नर ने अपने फैंस से उम्मीद भी जताई थी कि गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलियन फैंस ऐसी हरकतें नहीं करेंगे.

लेकिन डेविड वॉर्नर की इस अपील का भी ऑस्ट्रेलियाई फैंस पर कोई असर नहीं पड़ा.

अब गाबा मैदान पर टेस्ट के पहले दिन ही ऐसी घटना पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्या कदम उठाता है. ये देखना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here