तालिबानियों का समर्थन कर विवादों में फंसे शाहिद अफरीदी, कांग्रेस सांसद ने भी दिया करारा जवाब

0
237

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद कई देश तालिबान का समर्थन करते नजर आ रहे हैं. इनमें पाकिस्तान भी एक है. अब पाकिस्तान के पू्र्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भी तालिबान की तारीफ कर दी है. ये वहीं शाहिद अफरीदी जिनको आप अक्सर विवादों में घिरा पाएंगे. एक बार ऐसा हुआ है. उन्होंने तालिबान को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जिससे विवाद पैदा हो गया है. हालांकि उनको उनके इस बयान का करारा जवाब भी मिल चुका है.

जवाब देने वाले हैं कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी. इन्होंने ना सिर्फ अफरीदी को जवाब दिया है बल्कि उनकी खिल्ली भी उड़ाई है. अभिषेक मनु सिंघवी का बयान बताने से पहले आपको ये बात देते हैं कि अफरीदी ने क्या कहा था?

शाहिद अफरीदी ने कहा था कि, ‘’तालिबान इस बार बड़े पॉजिटिव फ्रेम माइंड के साथ आया है, उसने वहां के महिलाओं को काम करने और राजनीति में उतरने की इजाजत दी है. ये चीजें पहले देखने को नहीं मिली है.” अफरीदी यही नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा, ”तालिबान क्रिकेट को सपोर्ट कर रहा है, श्रीलंका के हालात की वजह से इस बार सीरीज़ नहीं हुई लेकिन तालिबान क्रिकेट को फुल सपोर्ट कर रहा है.”

अभिषेक मनु सिंघवी का जवाब भी जान लीजिए

अभिषेक मनु सिंघवी ने इसका जवाब देते हुए कहा, ”हां, तालिबान वही पॉजिटिविटी लेकर आया है जैसी हर बार अफरीदी के बैटिंग करने उतरने पर होती थी. वो चमत्कार की उम्मीद करते थे मगर 10 में से 9 बार ब्रेनफेड हो जाता था.”

अफगानिस्तान में तालिबानियों के कब्जे के बाद राशिद और नबी जैसे वहां के स्टार क्रिकेटर ने लगातार इसका विरोध किया और सोशल मीडिया के जरिए वर्ल्ड लीडर्स से इसमें दखल देने की अपील की. उन्होंने अफगानिस्तान में हुए ताजा बदलावों का विरोध किया. ऐसे में अब अगर शाहिद अफरीदी तालिबान के सपोर्ट में अपने मन की बात कह रहे हैं तो जाहिर है राशिद खान के दिल को ठेस पहुंचेगी ही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here