Gangubai Kathiawadi First Look: आलिया भट्ट बनीं माफिया क्वीन, देखें ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का दमदार पोस्टर

0
587

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की अपकमिंग फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का फर्स्ट लुक रिलीज हो चुका है. फिल्म से 2 पोस्टर रिलीज हुए हैं, जिनमें आलिया का लुक देखने लायक है. आलिया भट्ट ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का फर्स्ट लुक अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.

आलिया ने फिल्म के पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, ‘लीजिए मिलिए गंगूबाई काठियावाड़ी से..’ फैन्स को आलिया भट्ट का ये लुक काफी पसंद भी आ रहा है. फिल्म के दोनों ही पोस्टर में आलिया भट्ट का लुक बिल्कुल अलग दिखाई दे रहा है.

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की कहानी के बारे में बात करें तो गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी एस हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई के एक अध्याय पर आधारित है. गुजरात के काठियावाड़ से आईं गंगूबाई कठियावाड़ी, 60 के दशक में मुंबई के कमाठीपुरा में वेश्यालय चलाती थीं.

काठियावाड़ से मुंबई तक गंगूबाई कैसे पहुंची इसकी कहानी भी काफी दर्दनाक है. गंगूबाई का असल नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था. गंगा गुजरात के काठियावाड़ के एक समृद्ध परिवार ताल्लुक रखती थीं. एक नामी परिवार से आने वाली गंगा मुंबई आकर हीरोइन बनना चाहती थीं. गंगा 16 साल की कच्ची उम्र में अपने पिता के अकाउंटेंट के प्यार में पड़ गई और उनके साथ मुंबई चली आईं. यहां दोनों ने शादी कर ली.

शादी के कुछ ही दिनों बाद उनके पति ने महज कुछ रुपयों के लिए उन्हें एक कोठे पर बेच दिया. इसके बाद गंगा की जिंदगी में इतने उतार-चढ़ाव आए कि वह गंगा से कोठेवाली गंगूबाई बन गईं. गंगूबाई हमेशा सेक्स वर्कस के अधिकारों के लिए आवाज उठाती थीं.

वहीं आलिया के वर्कफ्रंट के बारे में बात करें तो आलिया महेश भट्ट की फिल्म ‘सड़क-2’ के सीक्वल में नजर आएंगी. इसके अलावा आलिया रणबीर कपूर के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आएंगी. ‘ब्रह्मास्त्र’ में महानायक अमिताभ बच्चन भी लीड रोल में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here