कृषि कानून : किसानों का रेल रोको आंदोलन शुरू, पटरियों पर डटे किसान 

0
315

संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको अभियान हरियाणा में 80 स्थानों और पंजाब के 15 जिलों में 21 स्थानों पर शुरू हो गया है। शाम चार बजे तक किसान रेल रोकेंगे। हरियाणा सरकार रेल रोको आंदोलन को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरत रही है। नरवाना व बरसोला में रेलवे ट्रैक पर किसान बैठ गए हैं। फतेहाबाद के टोहाना में ट्रैक जाम कर दिया गया है। किसानों की तरफ से भी तैयारियां पूरी हैं। पंजाब के पठानकोट में चक्की बैंक रेलवे स्टेशन पर ट्रैक जाम कर दिया गया है। वहीं बहादुरगढ़ में किसान आंदोलन बेअसर रहा। करीब सवा बारह बजे जम्मूतवी से आई ट्रेन बिना रुकावट दिल्ली के लिए निकाल गई। 

पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट है। राज्य की अहम रेलवे लाइनों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। जीआरपी और आरपीएफ जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। सीएम मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज ने भी पुलिस, प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा की है। किसानों के ट्रेन रोकने के दौरान उकसावे वाली कोई कार्रवाई न करने के निर्देश दिए गए हैं। 
एक ओर भारतीय किसान यूनियन ने जहां अपील की है कि आंदोलन को शांतिपूर्ण रखा जाए, वहीं देश के कई राज्यों में पुलिस अलर्ट है. कई संवेदनशील जिलों में स्टेशनों के बाहर पुलिसकर्मियों की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here