कोरोना वैक्सीनेशन के बाद तेलंगाना में ड्राइवर की मौत, पंजाब में आशा वर्कर एडमिट

0
190

तेलंगाना में एक एंबुलेंस ड्राइवर की कोरोना वैक्सीन लगने के बाद मौत हो गई है. वहीं, पंजाब के फिरोजपुर में एक आशा वर्कर की तबीयत बिगड़ गई है


कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान के बीच साइड इफेक्ट की खबरें आ रही हैं. तेलंगाना में एक एंबुलेंस ड्राइवर की कोरोना वैक्सीन लगने के बाद मौत हो गई है. वहीं, पंजाब के फिरोजपुर में एक आशा वर्कर की तबीयत बिगड़ गई है. हालांकि, डॉक्टर अभी कंफर्म नहीं हैं कि ये साइड इफेक्ट वैक्सीन के कारण है या नहीं

फिरोजपुर की रहने वाली आशा कार्यकत्री बिंदिया (35) को कोरोना वैक्सीन का डोज लेने के बाद सांस लेने में तकलीफ होने लगी. उसे बुधवार को फिरोजपुर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी निगरानी चल रही है.

बिंदिया का कहना है कि वैक्सीन लेने के बाद जब वह घर गई तो अचानक उसका ब्लड प्रेशर लेवल गिरने लगा. पहले वो प्राइवेट क्लिनिक गई, फिर उसके बाद सरकारी अस्पताल आई. फिरोजपुर के सीएमओ डॉ. शशि भूषण का कहना है कि उसकी हालत स्थिर है, हम यह नहीं कह सकते हैं कि वैक्सीन के कारण आशा कार्यकत्री को दिक्कत हुई है.

वहीं, तेलंगाना के निर्मल जिले में एक एंबुलेस ड्राइवर की कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बाद मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्यकर्मी विठ्ठल ने 19 जनवरी को सुबह 11.30 बजे टीका लिया था. रात में उसके सीने में दर्द होने लगा और 20 जनवरी की सुबह उसकी मौत हो गई.

परिवार को विठ्ठल की मौत के पीछे टीकाकरण पर संदेह है, लेकिन जिला स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि प्रारंभिक निष्कर्ष बताते हैं कि मृत्यु टीकाकरण से संबंधित नहीं है. इस बीच राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जिला AEFI समिति मामले की जांच कर रही है और अपनी रिपोर्ट राज्य AEFI समिति को सौंपेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here