पश्चिम बंगाल के एक और मंत्री ने छोड़ी कैबिनेट, राजीव बनर्जी ने दिया इस्तीफा

0
227

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में मंत्री राजीव बनर्जी ने इस्तीफा दे दिया है। ममता बनर्जी को लिखे अपने इस्तीफे में वन मंत्री राजीव बनर्जी ने लिखा है कि वे कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहते हैं। उन्होंने वन मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने लिखा, ”मेरा सौभाग्य था कि मुझे बंगाल के लोगों की सेवा करने का मौका मिला। मैं ये मौका देने के लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं। मैंने राज्यपाल को भी इसकी सूचना दे दी है। आपसे निवेदन है कि मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।” मामले में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी मंत्री का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

इससे पहले दिसंबर में ममता सरकार में मंत्री राजीव बनर्जी ने अपनी ही पार्टी को भ्रष्ट बता दिया था। बंगाल में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सत्तारूढ़ टीएमसी के कई नेताओं ने बागी रुख अपनाया हुआ है। जहां सुवेंदु अधिकारी पहले ही ममता सरकार में मंत्री पद छोड़ बीजेपी का दामन थाम चुके हैं वहीं अब ममता के मंत्री राजीव बनर्जी ने भी इस्तीफा दे दिया है। दिसंबर में राजीव बनर्जी ने ममता बनर्जी और टीएमसी पर हमला बोला था और कहा था कि टीएमसी सरकार भ्रष्ट और बेइमान है।

पिछले महीने तृणमूल नेतृत्व ने पार्टी के नेता और मंत्री राजीब बनर्जी को मनाने की कोशिश की थी। मंत्री राजीव ने पार्टी में प्रतिभाशाली कार्यकर्ताओं और नेताओं को बढ़ावा नहीं देने के लिए पार्टी की आलोचना की थी। टीएमसी ने पहले ही सुवेंदु अधिकारी को पार्टी से निकाल दिया है। जिन्होंने ममता कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।

पिछले महीने टीएमसी के महासचिव और राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राजीव बनर्जी के साथ एक घंटे की बैठक की थी। उस समय बनर्जी ने दावा किया था कि पार्टी की राजनीतिक रणनीति पर चर्चा करने के लिए बैठक आयोजित की गई थी। हालांकि, बनर्जी ने कहा कि उन्होंने हावड़ा जिले में पार्टी के कुछ नेताओं के कामकाज के तरीके पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here