Team India ने हटाया टीम इलेवन से पर्दा, जानिये किन्हे मिला मौका

0
350

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में 24 घंटे पहले ही टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन से पर्दा हटा दिया है. प्रैक्टिस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद शुभमन गिल को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. विकेटकीपिंग का जिम्मा विराट कोहली ने साहा को ही दिया है. उमेश यादव को अनुभव के आधार पर सैनी और सिराज के ऊपर प्राथमिकता दी गई है.

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के लिए मयंक अग्रवाल के जोड़ीदार का चयन एक बड़ी मुश्किल बना हुआ था. पृथ्वी शॉ इस साल अच्छे फॉर्म में नहीं है. न्यूजीलैंड दौरे के बाद शॉ का आईपीएल में परफॉर्मेंस भी काफी खराब रहा. लेकिन बावजूद इसके टीम मैनेजमेंट ने शॉ पर भरोसा जताया है. इसके साथ ही शुभमन गिल को डेब्यू करने के लिए अभी और इंतजार करना होगा.

अनुभव पड़ा भारी

प्रैक्टिस सेशन से ही साफ हो गया था कि टीम इंडिया कम से कम पहले टेस्ट मैच में हनुमा विहारी और पृथ्वी शॉ को प्लेइंग 11 में मौका देगी. इन दोनों खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी की प्रैक्टिस भी की है. इसलिए पहले टेस्ट के दौरान विहारी के साथ शॉ भी पार्ट टाइम गेंदबाज की भूमिका में नज़र आएंगे. मयंक अग्रवाल से भी कप्तान कोहली कुछ ओवर गेंदबाजी करवा सकते हैं.

गेंदबाजी में टीम इंडिया ने कुलदीप यादव के बजाए आर अश्विन के अनुभव को ही तवज्जों देने का फैसला किया है. तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के हाथों में रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here