BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की बड़ी टिप्पणी, आईपीएल से नाम वापस लेने वाले विदेशियों पर साधा निशाना

0
193

IPL 2021: आईपीएल 2021 शुरू होने में अब दो दिन ही बचे हुए हैं. सभी टीमें करीब करीब तैयार हैं. आईपीएल का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को शाम को खेला जाएगा, जब मुंबई इंडियंस आरसीबी (MIvsRCB) आमने सामने होंगे. वहीं इसके अगले दिन यानी 10 अप्रैल को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स दिल्‍ली कैपिटल्‍स (CSKvsDC) के बीच मुकाबला होगा. हालांकि इससे पहले कुछ आईपीएल खिलाड़ी स्‍टेडियम के स्‍टॉफ मैंबर्स कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, इसलिए कुछ आशंकाएं थीं.

वहीं कोरोना वायरस को ही देखते हुए कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने भी आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था. इस पूरे मामले को लेकर अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी बात साफ की है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि सामान्य रूप से बायो बबल दबाव को संभालने के मामले में भारतीय क्रिकेटर्स विदेशी खिलाड़ियों की तुलना में अधिक सहिष्णु हैं. सौरव गांगुली ने कोलकाता में मानसिक स्वास्थ्य सेवा केंद्र के वर्चुअल अनावरण के दौरान कहा कि हम महसूस करते हैं कि हम भारतीय दूसरे क्रिकेटरों की तुलना में थोड़ा अधिक सहिष्णु हैं. मैंने बहुत सारे अंग्रेजों, ऑस्ट्रेलियाई, कैरेबियाई खिलाड़ियों के साथ खेला है. वे मानसिक स्वास्थ्य का त्याग करते है.

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि पिछले छह-सात महीनों में, बायो-बबल में इतना क्रिकेट चल रहा है, यह कठिन है. बस होटल के कमरे से मैदान तक जा रहे हैं, दबाव को संभालें कमरे में वापस आएं फिर वापस जाएं. यह एक अलग जीवन है. सौरव गांगुली ने कोविड-19 के डर के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर नहीं जाने का फैसला करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का उदाहरण दिया. सौरव गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को देखें. ऑस्ट्रेलिया में भारत के साथ हुए सीरीज के बाद वे दक्षिण अफ्रीका जाने वाले थे लेकिन कोरोना के डर से वे वहां नहीं गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here