अमेरिकी लोगों को बड़ी राहत, दो डोज वैक्सीन के बाद मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग जरुरी नहीं

0
354

कोरोना संक्रमण की मार झेल चुका अमेरिका अब इसे मात देता नजर आ रहा है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने कहा है कि अमेरिका में टीका लगा चुके लोग अब बिना मास्क पहने या 6 फीट की दूरी से अपनी गतिविधियां कर सकते हैं। हालांकि ये नियम उन जगहों पर लागू नहीं होगा जहां अभी टीकाकरण चल रहा है या सरकार ने अभी भी पाबंदिया लगा रखी हैं।

बता दें कि अमेरिका में बड़े पैमाने पर टीकाकरण का काम हुआ है। यहां तकरीबन सभी वयस्कों को टीका लगाने का काम पूरा हो चुका है। हाल ही में बच्चों में टीकाकरण को मंजूरी दी गई है।

इसे लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन ने सीडीसी की जमकर तारीफ की। बाइडन ने कहा कि अभी कुछ ही समय पहले मुझे पता चला है कि सीडीसी ने पूर्ण टीका लगा चुके लोगों के लिए मास्क की अनिवार्यता हटा दी है। ये एक बड़ी उपलब्धि है। एक महान दिन है। ये इसलिए संभव हो सका क्योंकि हमने देश में अधिकतर अमेरिकियों को बेहद कम समय में टीके लगाए हैं।

बाइडन ने कहा, पिछले 144 दिन से हमारे टीकाकरण कार्यक्रम ने दुनिया का नेतृत्व किया है। और ये कई लोगों की कड़ी मेहनत से सफल हो सका। वैज्ञानिक, रिसर्चर्स, दवा कंपनियां, नेशनल गार्ड, यूएस मिलिटरी, फेमा, सभी गवर्नर, डॉक्टर, नर्सों ने कड़ी मेहनत की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here