गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, विस्फोट में 24 लोग घायल

0
82

गुजरात  के भरूच जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है. झगड़िया में UPL-5 कंपनी के प्लांट में जबरदस्त ब्लास्ट (Blast) हो गया . ब्लास्ट इतना तेज था कि 10 किमी से ज्यादा के दायरे में इसकी आवाज सुनाई दी.आग की चपेट में आकर 24 लोग घायल हो गए. खबर के मुताबिक ये धमाका मंगलवार रात 2 बजे हुआ. तेज धमाके के साथ ही आग (Fire) लग गई. ब्लास्ट की आवाज सुनकर आस पास के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. प्लांट (Plant) में ब्लास्ट के साथ ही आग लग गई.

आग इतनी तेज है कि हर तरफ धुएं (Smoke) का गुबार उठता दिख रहा है. UPL-5 एक केमिकल बनाने वाली कंपनी है. हालांकि आग कैसे लगी इस बात की जानकारी अभी सामने नहीं आ सकी है. केमिकल कंपनी  (Chemical Company) में लगी आग कितनी भयंकर है इस बात का अंदाज ब्लास्ट की आवाज से ही लगाया जा सकता है.

आग (Fire) बुझाने के लिए मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं. आग पर लगातार काबू पाने की कोशिश की जा रही है. कंपनी के सीएम प्लांट (Plant) में यह हादसा हुआ है. धमाके की तेजी की वजह से इसकी आवाज 15 किमी की दूरी तक सुनाई दी. अब तक ये साफ नहीं हो सका है कि ये धमाका क्यों हुआ. आसपास के रहने वाले लोगों का कहना है कि धमाके के बाद वहां भूंकप  जैसा महसूस हो रहा था. कंपनी के 24 कर्मचारी इस हादसे में घायल हुए हैं उन्हें इलाज के लिए पास के ही अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here