CISF के जवान ने सुकमा में खुद को गोली मार कर की आत्महत्या

0
148

रायपुर, 15 जनवरी छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के एक जवान ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली । जवान के आत्महत्या के कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिली है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी ।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान सीआरपीएफ के 206 कोबरा बटालियन के जवान हरजीत सिंह (40) ने अपने सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली ।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र के कोयलमेटा की पहाड़ी में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद तेमेलवाड़ा के शिविर से कोबरा बटालियन के दल को गुरूवार रात नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया कि बल के जवान जब अभियान में थे तब आज सुबह सिंह ने अपने सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। घटना की जानकारी जब बल के अन्य जवानों को मिली तब सिंह को वहां से बाहर निकाला गया और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सिंह ने अपने सर्विस राइफल से खुद को गोली मारी है। हांलाकि पुलिस यह भी जांच कर रही है कि गोली कहीं गलती से तो नहीं चली है।

उन्होंने बताया कि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि सिंह ने यह कदम क्यों उठाया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सिंह पंजाब के लुधियाना जिले का रहने वाला था और उसके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सीआरपीएफ के दल को नक्सल विरोधी अभियान में तैनात किया गया है।
Source:PTI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here