मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में होने वाले यूपी दिवस समारोह का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया

0
175

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वर्चुअल माध्यम से नोएडा में 700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर को विकास के मार्ग पर अग्रसर बताते हुए यहां के जनप्रतिनिधियों के प्रयासों की सराहना की। साथ ही दावा किया कि जेवर में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। संपूर्ण प्रदेश आने वाले समय में विकास के पथ पर नए आयाम हासिल करेगा।

नोएडा में यूपी दिवस समारोह का वर्चुअली उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि आज मुझे यूपी दिवस के चौथे संस्करण समारोह में प्रदेश में आर्थिक रूप से सबसे समृद्धशाली गौतमबुद्ध नगर से जुड़ने का अवसर मिला है। आप गौतमबुद्ध नगर के बदलते रूप को देख रहे हैं। आज हमने एक साथ 700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। मुझे खुशी है कि हमारे गौतमबुद्धनगर के जनप्रतिनिधियों के सामूहिक प्रयासों से ये जनपद देश के अंदर तेज़ी से विकास के पथ पर अग्रसर हुआ है।

आज हमने एक साथ 700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। मुझे खुशी है कि हमारे गौतमबुद्धनगर के जनप्रतिनिधियों के सामूहिक प्रयासों से ये जनपद देश के अंदर तेज़ी से विकास के पथ पर अग्रसर हुआ है: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम ने कहा कि जेवर में स्थापित होने वाले जेवर इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के निर्माण का काम तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। ये एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा, इसमें बेहतरीन कनेक्टिविटी के लिए राज्य सरकार भारत सरकार के साथ मिलकर युद्ध स्तर पर काम कर रही है। हम इंटरनेशनल फिल्म सिटी स्थापित करने की दिशा में भी तेजी से काम कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि आने वाले समय में पूरा प्रदेश विकास के नए आयाम हासिल करेगा।

बता दें कि यह पहली बार है, जब लखनऊ के साथ नोएडा में भी यूपी दिवस समारोह मनाया जा रहा है। हालांकि इस समारोह की शुरुआत भी रविवार से ही हो गई थी, लेकिन समारोह का औपचारिक उद्घाटन करने सीएम योगी को आज स्वयं नोएडा पहुंचना था। खराब मौसम के चलते उनका नोएडा आने का कार्यक्रम रद्द हो गया। ऐसे में उन्होंने वचुअली इस समारोह का उद्घाटन किया। उन्होंने लोगों को यूपी स्थापना दिवस की बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here