इंतजार खत्म! 15 अगस्त को लॉन्च होगा Ola Electric Scooter, सिंगल चार्ज में मिलेगा 150Km का रेंज

0
275

Ola Electric Scooter के लॉन्चिंग का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी इस स्कूटर के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो यह इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि इस स्कूटर के लॉन्चिंग की तारीख कन्फर्म हो गई है. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इसके लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है. भाविश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट कर जानकारी दी है कि इस स्कूटर को 15 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा.

भाविश अग्रवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ” जिन लोगों ने हमारे स्कूटर को रिसर्व किया है उनका शुक्रिया!
15 अगस्त को ओला स्कूटर के लॉन्च इवेंट करने की प्लानिंग कर रहा हूं. प्रोडक्ट की फुल स्पेसिफिकेशन, डिटेल्स और अवेलेबिलिटी डेट्स जल्द शेयर करुंगा.”

आपको बता दें कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए जुलाई में बुकिंग की शुरुआत की थी और इस पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. इस स्कूटर की बुकिंग ऑनलाइन शुरू की गई थी और इसे मात्र 499 रुपये देकर बुक किया जा सकता है. इसके लिए मात्र 24 घंटे में कंपनी को 1 लाख से ज्यादा ऑर्डर्स हासिल हुए थे.

दमदार रेंज के साथ आएगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी ने इस बात की पुष्टि पहले ही कर दी है कि इस स्कूटर को 10 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा और इसकी बिक्री डायरेक्ट-टू-होम सेल मॉडल के तहत की जाएगी. इसका मतलब है कि इस स्कूटर की बिक्री ऑनलाइन होगी. इसके अलावा इस स्कूटर में कई तरह के क्लास-लीडिंग फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें इसकी टॉप स्पीड भी शामिल है जो 100 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा हो सकती है. इसके अलावा इसमें सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर का रेंज मिलेगा.

तमिलनाडु के प्लांट में बनेगा यह स्कूटर

ओला का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर तमिलनाडु के प्लांट में तैयार किया जाएगा. इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए दुनिया की सबसे बड़ी फैक्ट्री बताई जा रही है जिसमें एक साल में 1 करोड़ गाड़ियों का निर्माण करने की क्षमता है. ऐसा माना जा रहा है कि ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के साथ ही देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के डिमांड में और तेजी आएगी. इसके साथ ही अलग-अलग राज्यों द्वारा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर दी जा रही सब्सिडी भी इसके डिमांड को बढ़ाने में मदद करेगी.

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च होने के बाद इसकी टक्कर TVS iQube, Bajaj Chetak Electric, Ather 450X, Okinawa scooters और Hero electric जैसे प्रोडक्ट्स से होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here