पुडुचेरी विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणा पत्र

0
211

बीजेपी के घोषणा पत्र जारी करने के एक दिन बाद आज कांग्रेस ने भी पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। यहां 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में दोनों ही पार्टियां जमकर चुनाव प्रचार में जुटी हुईं है। पुडुचेरी में 30 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिसका 2 मई को रिजल्ट आएगा। इस चुनाव में कांग्रेस ने डीएमके और लेफ्ट पार्टियों के साथ गठबंधन किया है।

पुडुचेरी केंद्र शासित प्रदेश है। यहां इसी साल कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की सरकार गिर गई थी,फरवरी में कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई और वी नारायणसामी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। बहुमत के लिए यहां 16 सीटें चाहिए। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 21 सीटों पर चुनाव लड़कर 15 सीटें जीती थीं।

काग्रेस जहां इस चुनाव को डीएमके और लेफ्ट के साथ लड़ रहीं है। वहीं बीजेपी ने एआईएडीएमके, ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस और कुछ छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है। इससे पहले बीजेपी ने 26 मार्च को अपना घोषणा पत्र जारी किया था, जिसमें उन्होंने 2.50 लाख नई नौकरी, मछुआरों को हर साल 6 हजार रुपए, छात्राओं को फ्री स्कूटी और मवेशी विकास केंद्र स्थापित करने के वादे किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here