कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस आज करेगी देपालपुर में बड़ी रैली,पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे नेतृत्व

0
163

इंदौर. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस रविवार को देपालपुर में बड़ी रैली करेगी. रैली का नेतृत्व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे. जानकारी के मुताबिक, रैली में 3 हजार ट्रैक्टर शामिल होंगे. रैली में मालवा निमाड़ के सभी कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ता शामिल होंगे. गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस ने शनिवार को भोपाल में भी बड़ी रैली निकाली थी. इस दौरान पुलिस ने आंदोलन कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज किया था और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया था.

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, उनके बेटे जयवर्धन समेत 106 नेताओं-कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया. पुलिस पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, कैलाश मिश्रा, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा समेत कार्यकर्ताओं को सेंट्रल जेल ले गई. टीटीनगर पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 151 के तहत कार्रवाई की और बाद में जमानत पर छोड़ दिया.

कमलनाथ ने कहा था- केंद्र ने काले कानून बनाए

प्रदर्शन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था- केंद्र ने किसानों के लिए काले कानून बनाए हैं. मैंने अपने समय में MSP के लिए केंद्र सरकार से लड़ाई लड़ी थी. क्या दिल्ली में बैठे किसानों में बुद्धि नहीं है, कि वे क्या कर रहे हैं? ये कानून अमल में आए तो मंडियों को बड़े-बड़े उद्योगपति अपनी चपेट में ले लेंगे. उन्होंने कहा कि किसान उद्योगपतियों का बंधुआ मजदूर बन जाएगा.

हम एकत्रित हुए हैं देश के सभी किसानों के लिए.  कांग्रेस ने ऐलान किया है कि जब तक किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार कोई फैसला नहीं करती, तब तक वो अपना आंदोलन जारी रखेगी. वहीं कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने केंद्र सरकार के फिलहाल कृषि कानून लागू नहीं करने के आश्वासन को किसानों की आंशिक जीत बताया है. लक्ष्मण सिंह ने कहा कांग्रेस पार्टी किसानों के समर्थन में अपने आंदोलन को जारी रखेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here