Corona new strain: फ्रांस पहुंचे लन्दन से लौटे व्यक्ति में मिला ब्रिटिश कोरोना स्ट्रेन

0
317

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब ब्रिटेन से फ्रांस पहुंच गया है। फ्रांस हेल्थ मिनिस्ट्री ने लंदन से लौटे अपने एक नागरिक में नए ब्रिटिश कोरोना वायरस वैरिएंट की जानकारी दी है। बता दें कि ब्रिटिश कोरोना वायरस स्ट्रेन को वहां के एक्सपर्ट्स ने ज्यादा खतरनाक बताया है। नए स्ट्रेन से डर कर 50 से अधिक देशों ने ब्रिटेन पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। भारत सरकार की ओर से 31 दिसंबर तक हवाई प्रतिबंध जारी है।

Vaccine आने से पहले ब्रिटेन के अलावा इन 5 देशों में भी मिला Corona का नया स्ट्रेन, जानिए इससे जुड़ी 5 बड़ी बातें

फ्रांस का नागरिक ब्रिटिश स्ट्रेन से पीड़ित

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीती रात जारी बयान में कहा है कि पहला फ्रांसीसी मामला ब्रिटेन में रहने वाले एक नागरिक में पाया गया है। 19 दिसंबर को फ्रांसीसी नागरिकर लंदन से आया था। तब वह अपने घर पर स्वैच्छिक आइसोलेशन में है। वह बिना लक्षण वाले स्ट्रेन से पीड़ित पाया गया है। लंदन से लौटने के बाद 21 दिसंबर को उसकी जांच की गई थी। जांच में उसे नए स्ट्रेन से पॉजिटिव पाया गया।

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फ्रांस के हेल्थ ऑफिसर लंदन से लौटे रोगी की देखभाल करने वाले स्वास्थ्य पेशेवरों के भी कॉन्टैक्ट की ट्रेसिंग कर रहे हैं। नए स्ट्रेन के प्रसार को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here