बिहार: गंगा से 71 शवों को निकाला गया, कोविड सैंपल लेकर किया अंतिम संस्कार

0
36

बिहार में बक्सर जिले में गंगा नदी में बहकर आए शवों में से 71 को मंगलवार को जिला प्रशासन ने निकाला है, इन सभी शवों को अंतिम संस्कार करा दिया गया है। सोमवार को बक्सर जिले के चौसा प्रखंड के महादेवा घाट के पास सोमवार को लोगों ने घाट किनारे संदिग्ध कोरोना संक्रमितों की लाशों को एक साथ बहते हुए देखा था। जो सड़ी गली हालत में किनारे पर लग गईं थीं। जिसके बाद जिला प्रशासन ने इनको निकालने का काम शुरू किया था। शवों का कोविड सैंपल भी लिया गया है। प्रशासन का कहना है कि यूपी की ओर से लाशें बहकर आई हैं। क्योंकि ये इलाका पूर्वी उत्तर प्रदेश से लगा हुआ है। वहीं उत्तर प्रदेश की ओर से इसे नकारा गया है।

बक्सर के पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने कहा है कि हमने 71 शवों को निकाला था। इसमें से कुछ का अंतिम संस्कार कर दिया गया है, बाकी का इंतजाम किया जा रहा है। शवों के सैंपल इकट्ठा किए गए हैं, जिनकी टेस्टिंग की जानी है। उन्होंने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम घाट पर ही किया गया, क्योंकि वे अत्यधिक सड़-गले हुए थे।

घाट पर अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी बेचने वाले एक शख्स ने बताया है कि शवों को नदी के किनारे जेसीबी मशीन से गड्ढा बनाकर उसमें दफनाया गया है। बताया गया है क अब नदी में कोई भी शव तैरता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। शवों की गिनती को लेकर प्रशासन और स्थानीय लोग अलग-अलग दावे कर रहे हैं। इन शवों के तैरते हुए मिलने के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश की सरकरों को भी विपक्ष ने कटघरे में खड़ा किया है।

देश में कोरोना के मामले लगातार डरा रहे हैं। मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 3,29,942 नए मामले मिले हैं, देश में फिलहाल कोरोना वायरस के एक्टिव केस 37,15,221 हैं और अब तक कुल 2,49,992 की जान कोरोना वायरस के कारण जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here