Delhi Lockdown: दिल्ली में शराब खरीदने को ठेकों पर टूटी भीड़, याद आ गया पिछले लॉकडाउन का मंजर

0
170

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  छह दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की  यह लॉकडाउन रात 10 बजे से लागू होगा उन्होंने कहा कि राजधानी में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने लेफ्टिनेंट गवर्नर के साथ मुलाकात कर उन्हें राजधानी में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया।

वहीं लॉकडाउन लगने की खबर जैसी ही सार्वजनिक हुई वैसे ही दिल्ली के मयखानों पर शराब के शौकीनों की मजमा इकट्ठा होने लगा और कहीं पर लाइनों में लगकर तो कहीं बिना लाइन शराब खरीदने की होड़ सी दिखाई देने लगी।

लॉकडाउन की खबर आई तो शराब के शौकीनों के तो मानों होश ही फाख्ता हो गए उन्हें पिछले साल का लॉकडाउन याद आ गया जब शराब की भारी किल्लत हो गई थी इसलिए वो फौरन नजदीकी शराब की दुकानों की ओर दौड़ पड़े।

शराब के शौकीनों को लग रहा है कि लॉकडाउन अभी 6 दिन का है मगर ये आगे और बढ़ सकता है इसको देखते हुए वो अपना पर्याप्त शराब का कोटा जमा कर लेना इसके लिए लोग अपनी लिमिट से ज्यादा तो कहीं कहीं लोग कई दिन/हफ्तों का स्‍टॉक लेकर जा रहे हैं ताकि उनके पीने के कार्यक्रम में कोई खलल ना पड़े ना ही उन्हें दरअसल ये देखकर पिछले साल का दिल्ली का वो मंजर याद आने लगा जब शराब के लिए ना जाने कितनी कितनी लंबी लाइनें लगी थीं और सोशल डिस्टेंसिग से लॉकडाउन के ऐलान के बाद  ठेके पर शराब खरीदने बड़ी संख्या में लोग पंहुचे और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियम भूल गए।

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों पर बहुत ज्यादा भीड़ दिखी थी और सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों के पालन के लिए पुलिस को कई जगह लाठीचार्ज भी करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here