कांग्रेस में अंदरूनी कलह और पार्टी के अंदर संगठन चुनाव कराने की की मांग, CWC बैठक जारी

0
320

कांग्रेस में अंदरूनी कलह और पार्टी के अंदर संगठन चुनाव कराने की की मांग के बीच पार्टी ने शुक्रवार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्लूसी) की बैठकशुरू हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीडब्लूसी बैठक को संबोधित किया.ऐसे में कांग्रेस की यह सीडब्लूसी बैठक अध्यक्ष सहित पार्टी के अंदर जारी अंतर्विरोधों का समाधान तलाश पाएगी ये सवाल सबसे बड़ा है

माना जा रहा है कि इस बैठक में अध्यक्ष के चुनाव को हरी झंडी दी जा सकती है और चुनाव तिथि का ऐलान भी हो सकता है. गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

बिहार विधानसभा चुनाव और कुछ राज्यों के उप चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल जैसे कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के सक्रिय अध्यक्ष की नियुक्ति की मांग फिर उठाई. वैसे, कांग्रेस नेताओं का एक बड़ा धड़ा लंबे समय से इस बात की पैरवी कर रहा है कि राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस की कमान संभालनी चाहिए. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हाल ही में कहा था कि कांग्रेस के 99.99 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी फिर से उनका नेतृत्व करें.अगस्त 2019 में सोनिया ने संभाला था पदराहुल गांधी द्वारा मई 2019 में पार्टी की लोकसभा की हार के बाद इस्तीफा देने के चलते अगस्त 2019 में सोनिया गांधी ने अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला. वहीं कांग्रेस नेताओं के एक वर्ग से पूर्णकालिक और सक्रिय पार्टी अध्यक्ष होने की मांग की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here