चक्रवात ‘बुरेवि’ को लेकर केरल में रेड अलर्ट, गृह मंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्री से बात

0
248

दक्षिण भारत पर चक्रवाती तूफान निवार के बाद अब नया संकट मंडरा रहा है. चक्रवात बुरेवि बड़ी तेजी के साथ भारत की ओर बढ़ रहा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को कहा कि चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ पूर्वी श्रीलंका में त्रिंकोमाली के 200 किमी पूर्व में, पंबन से 420 किमी दक्षिण-पूर्व में है.

मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान के प्रभाव में दक्षिणी जिलों और उत्तरी तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में शुक्रवार तक भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं तमिलनाडु सरकार ने 9 जिलों के प्रशासन से कहा है कि वे हाई अलर्ट पर रहें और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाएं.

अमित शाह ने की मुख्यमंत्रियों से बात

चक्रवात बुरेवी को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्रियों से बात की. उन्होंने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को केंद्र सरकार द्वारा हरसंभव मदद का भरोसा दिया है.

शाह ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि उन्होंने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है. शाह ने कहा, “चक्रवात बुरेवि के मद्देनजर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. प्लानीस्वामी और केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन से बात की है.

शाह ने मुख्यमंत्रियों से बातचीत में कहा कि मोदी सरकार तमिलनाडु और केरल के लोगों के हरसंभव सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है. एनडीआरएफ की कई टीमें पहले से ही दोनों राज्यों में तैनात हैं.

बता दें कि चक्रवात बुरेवि की वजह से केरल के कई जिलों के साथ ही तमिलनाडु में कन्‍याकुमारी, तिरूनेलवेलि, थूथुकुड़ी, तेनकाशी, रामनाथपुरम और शिवगंगा जिलों में आज और कल कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here