दिल्ली में 9वीं और 11वी की परीक्षाएं रद्द, 22 जून को जारी होगा रिजल्ट

0
154

दिल्ली में 9वीं और 11वी की परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इन परीक्षाओं को 12 अप्रैल को 2021 तक के लिए स्थगित किया गया था, जिन्हें अब रद्द कर दिया गया है.  सिसोदिया ने आगे कहा कि जो निजी स्कूल अपने वार्षिक और मिडटर्म दोनों ही एग्जाम करवा चुके हैं, वो अपने द्वारा कराई गई परीक्षा के आधार पर परिणाम घोषित करके बच्चों को आगे प्रमोट कर सकते हैं.

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि जिन सरकारी और निजी स्कूलों में सिर्फ मिड टर्म एग्जाम हुए और वे वार्षिक परीक्षाएं नहीं करा पाये थे वो मिड टर्म एग्जाम के परिणाम के आधार पर ही नवीं और ग्यारहवीं के बच्चों के परिणाम घोषित करेंगे. जिन सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में मिड टर्म एग्जाम भी नहीं हो पाए थे, सभी मामलों में बच्चों को बेस्ट 2 सब्जेक्ट के आधार पर परीक्षा परिणाम तैयार किया जाएगा

बता दें कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में 9वीं और 11वीं का रिजल्ट 22 जून को जारी किया जाएगा. कोई भी स्कूल छात्रों को परीक्षा परिणाम दिखाने के लिए स्कूल में नहीं बुलाएगा. सभी छात्र वेबसाइट पर रिज़ल्ट देख सकेंगे और SMS और व्हाट्सएप्प के माध्यम से भी सूचना दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here